मोदी की केदारनाथ यात्रा पर शुरू हुआ विवाद, तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

पीएम नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा पर विवाद शुरू हो गया है और तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है. पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी में मोदी के केदारनाथ दौरे के टीवी प्रसारण को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए कार्रवाई की मांग की.

टीएमसी ने कहा कि पीएम मोदी ने केदारनाथ में मास्टर प्लान का ऐलान किया और जनता एवं मीडिया को संबोधित किया. ऐसा करना आचार संहिता के खिलाफ है. तृणमूल कांग्रेस इस पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है.  

तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा, ´लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए प्रचार समाप्त हो गया है. लेकिन आश्चर्यजनक रूप से बीते दो दिनों से पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा को मीडिया की ओर से बहुत ज्यादा कवरेज दी जा रही है. चुनाव आचार संहिता का यह बड़ा उल्लंघन है. ´ 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला है. आखिरी राउंड में बंगाल की 9 सीटों पर मतदान हो रहा है. दोनों दलों के बीच हिंसा के चलते चुनाव आयोग ने यहां प्रचार के समय को एक दिन कम कर दिया था. बीते मंगलवार को बीजेपी चीफ अमित शाह के रोड शो के दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई थी. इसके बाद फैली हिंसा में समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी गई थी, जिस पर काफी विवाद हुआ था.  

Web Title : CONTROVERSY OVER MODIS KEDARNATH VISIT, TRINAMOOL CONGRESS COMPLAINS TO ELECTION COMMISSION

Post Tags:

Modi Kedarnath