पश्चिम बंगाल में ऑपरेशन से पहले कूचबिहार एयरपोर्ट से सरकार ने रातों-रात हटाई सुरक्षा

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी की राजनीतिक जंग की वजह से कूच बिहार एयरपोर्ट के भविष्य पर सवाल खड़ा हो गया है. राज्य सरकार ने इस एयरपोर्ट की सुरक्षा कर रहे सभी पुलिसकर्मियों को रातों-रात हटा लिया है. पिछले कुछ महीनों ने 46 पुलिसकर्मी इस एयरपोर्ट की सुरक्षा कर रहे थे. ममता बनर्जी सरकार ने बिना कारण बताए इन सभी को हटा लिया है.

एयरपोर्ट के अधिकारी इस घटनाक्रम पर असमंजस में हैं, क्योंकि उन्हें प्रशासन की ओर से सुरक्षा हटाने से जुड़ी कोई जानकारी लिखित में नहीं दी गई. एयरपोर्ट प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा है कि इस बारे में प्रशासन ने कोई पत्र नहीं जारी किया है. इस वक्त एयरपोर्ट के रनवे पर एक फ्लाइट भी मौजूद है, जिसकी सुरक्षा को लेकर एयरपोर्ट के अधिकारी चिंतित हैं. रनवे एरिया में इस वक्त कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं है.

बता दें कि कूच बिहार एयरपोर्ट पिछले कुछ दिनों से बंद पड़ा था. ममता बनर्जी जब सत्ता में आई तो उन्होंने यहां से फ्लाइट ऑपरेशन चालू करवाने की कोशिश की थी. कुछ दिनों तक यहां से उड़ानें भी शुरू हुई थीं, लेकिन बाद में बंद हो गईं. इस बार बीजेपी सांसद निशित प्रमाणिक ने यहां से फ्लाइट ऑपरेशन चालू करवाने की कोशिश शुरू की.

रिपोर्ट के मुताबिक यहां से गुवाहाटी और बागडोगरा के बीच उड़ानें शुरू होने वाली थी. बीजेपी सांसद का कहना है कि ममता सरकार ने जानबूझकर अड़ंगा डाला है. इस वजह से सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया गया है. यहां पर दो दिनों तक हुए टेस्ट फ्लाइट के बाद सोमवार से रेगुलर फ्लाइट की शुरुआत होनी थी, लेकिन इससे पहले यहां से सुरक्षा हटा दी गई और फ्लाइट ऑपरेशन शुरू नहीं हो सकी है.

बीजेपी सांसद ने कहा कि इस एयरपोर्ट के नजदीक ही बांग्लादेश, नेपाल और भूटान का बॉर्डर है. इस लिहाज से ये इलाका अहम है. बैगर सुरक्षा के कोई घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी.


Web Title : COOCH BEHAR AIRPORT SECURITY WITHDRAWN MAMTA BANERJEE GOVT TMC BJP

Post Tags: