ममता बनर्जी ने केंद्रीय सुरक्षा बलों को बताया BJP का मददगार, CRPF DG ने दिया जवाब

बंगाल : पश्चिम बंगाल की सियासत में केंद्रीय सुरक्षा बलों पर बयानबाजी भी जोरों पर है. राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी  चुनाव प्रचार के दौरान लगातार सीआरपीएफ (CRPF) पर भाजपा की मदद करने और बंगाल के मतदाताओं को मतदान करने से रोकने का आरोप लगा रही है. हालांकि चुनाव आयोग  इसपर सख्‍त है और ममता बनर्जी को लगातार नोटिस भेज रहा है. इस बीच, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने सोमवार को इसपर प्रतिक्रिया दी है.

कुलदीप सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, ´राजनीतिक दलों के द्वारा जो कहा जा रहा है मैं उसपर कोई टिप्‍पणी नहीं करूंगा. लेकिन मैं इस बात की गारंटी जरूर दे सकता हूं कि सभी अर्धसैनिक बल और उनके जवान बंगाल में चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार ही काम कर रहे हैं. ´ सीतलकुची में चौथे चरण के मतदान के दौरान चार लोगों की मौत पर 10 अप्रैल को एक चुनावी रैली में ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुख्‍य साजिशकर्ता हैं.

भाजपा की सीआरपीएफ मतदाताओं को परेशान कर रही: ममता बनर्जी

कुछ दिन पहले ही ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर ´भाजपा की सीआरपीएफ´ राज्य के मतदाताओं को मतदान केंद्रों में प्रवेश करने से रोक रही है और उनकी जान ले रही है. ममता ने कूच बिहार जिले में यहां एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय बल के कर्मियों पर मौजूदा विधानसभा चुनावों के दौरान महिलाओं के साथ छेड़खानी करने और लोगों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया.



Web Title : MAMATA BANERJEE TELLS CENTRAL SECURITY FORCES BJP HELPFUL, CRPF DG RESPONDS

Post Tags: