यूथ इन पॉलिटिक्स अभियान के साथ प्रशांत किशोर ने थामी टीएमसी की कमान

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के सलाहकार बनने के बाद अब प्रशांत किशोर टीएमसी को मजबूत करने के लिए जोर शोर से काम में जुट गए हैं. प्रशांत किशोर ने 5 लाख युवाओं को अपने साथ जोड़ने का फैसला किया है. पीके की टीम ´यूथ इन पॉलिटिक्स´ अभियान को सामने रखकर काम कर रही है.  

इसी अभियान के तहत हर दिन चार हजार लोगों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है जिसे बढ़ाकर अब टारगेट दस हजार कर दिया गया है. प्रशांत किशोर की टीम पांच लाख युवाओं को ट्रेनिंग देना चाहती है. खास बात यह है कि इस ट्रेनिंग को कोई भी ले सकता है और किसी भी दल से जुड़ सकता है.  

लेकिन इन सब के बीच बड़ा सवाल ये भी है कि इससे तृणमूल कांग्रेस को क्या फायदा होने वाला है. यूथ इन पॉलिटिक्स अभियान के तहत सोशल मीडिया पर तृणमूल कांग्रेस को बढ़ावा दिया जा रहा है.  

वहीं, प्रशांत किशोर की टीम का मानना है कि पांच लाख युवा शक्ति को जोड़ने से तृणमूल के लिए एडिशनल फोर्स साबित होगी. सितंबर तक पांच लाख डाटा बेस तैयार हो जाएगा. प्रशांत किशोर पांच लोगों को तृणमूल कांग्रेस से जोड़ेंगे और 15 महीने तक ट्रेनिंग देंगे.  

बहरहाल, प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को मजबूत करने की कवायद शुरू कर चुके हैं. लेकिन इस पर बीजेपी की क्या प्रतिक्रिया होगी ये भी देखने वाली बात होगी.  

Web Title : PRASHANT KISHORE COMMANDED THAMI TMC WITH YOUTH IN POLITICS CAMPAIGN

Post Tags: