सीएम ममता बनर्जी ने जगन्‍नाथ रथयात्रा को किया रवाना, बोलीं- जय जगन्‍नाथ- जय बांग्‍ला

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के ´जय श्रीराम´ के नारों से घिरीं पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को कोलकाता में इस्‍कॉन मंदिर में पूजा की और रथयात्रा को रवाना किया. ममता बनर्जी ने ´जय जगन्‍नाथ, जय बांग्‍ला´ के नारे भी लगाए. इस दौरान ममता बनर्जी ने जनसभा को संबोधित भी किया. ममता बनर्जी के साथ बसीरहाट से तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां भी मौजूद थीं.  

ममता बनर्जी और नुसरत जहां ने रथयात्रा के दौरान भगवान जगन्‍नाथ की आरती भी की. इस बीच धर्म को लेकर हो रहे विवाद पर नुसरत जहां ने पत्रकारों से कहा कि मैं पैदायशी मुसलमान हूं और हर धर्म का सम्‍मान करती हूं. उन्‍होंने कहा कि बेवजह मेरे धर्म को राजनीतिक रूप दिया जा रहा है. माना जा रहा है कि ममता बनर्जी ने ´जय जगन्‍नाथ, जय बांग्‍ला´ के जरिए बीजेपी के ´जय श्रीराम´ के नारे को कमजोर करने की कोशिश की.  

ममता ने यह भी दिखाने की कोशिश की कि बीजेपी का मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप गल‍त है और वह सभी धर्मों का सम्‍मान करती हैं. बता दें कि ´जय श्रीराम´ के नारे पर पश्चिम बंगाल में राजनीति गरम है. ममता बनर्जी जहां इसका विरोध कर रही हैं वहीं बीजेपी टीएमसी को मात देने के लिए लगातार इस नारे का इस्‍तेमाल कर रही है.  

Web Title : WEST BENGAL CM MAMTA BANERJEE FLAG OFF JAGANNATH RATH YATRA IN KOLKATA SAID JAI JAGANNATH JAI BANGLA

Post Tags: