लीबिया में हुई एक कई हवाई हमले में 40 प्रवासियों की मौत

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में एक हिरासत केंद्र पर मार्शल खलीफा हफ्तार के प्रति निष्ठावान बलों के कथित हवाई हमले में कम से कम 40 प्रवासियों की मौत हो गई और 80 से अधिक घायल हो गए. संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार के एक भीतरी सूत्र ने बुधवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, त्रिपोली की ओर बढ़ रही हफ्तार की सैन्य टुकड़ी में शामिल एफ-16 लड़ाकू-बमवर्षकों द्वारा रात में हमले को अंजाम दिया गया.  

दर्जनों लोग हुए पीड़ित

हफ्तार के हमले को नकाम करने के मकसद से लॉन्च किए गए ऑपरेशन ´वोल्केनो ऑफ रेज´ के प्रवक्ता ने एफे को बताया, राहत दल हमले की जगह पर काम कर रहे हैं. हमले के दर्जनों पीड़ित हैं. खुद को लीबिया का सर्वोच्च नेता घोषित करने वाले हफ्तार ने 4 अप्रैल को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को एक स्पष्ट संदेश भेजने के उद्देश्य के साथ त्रिपोली का घेराव किया कि उनका प्रमुख मकसद वर्तमान शांति योजना को विफल करना है.  

लगातार लड़ाई से पीड़ित है दक्षिण त्रिपोली

तब से, दक्षिण त्रिपोली के ग्रामीण इलाकों में लगातार लड़ाई हो रही है. संघर्ष में करीब 600 लोग मारे गए, 5,000 से अधिक घायल हुए और 30,000 से अधिक परिवारों को अपना घर छोड़कर विस्थापित होने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Web Title : LIBYA 40 MIGRANTS DIE IN AIR RAIDS

Post Tags: