पाकिस्तान को यूनाइटेड नेशंस में एक बार फिर करारा जवाब मिला

न्यूयॉर्क :  जम्मू-कश्मीर मुद्दा इंटरनेशनल कम्युनिटी में बार-बार उठाने वाले पाकिस्तान को यूनाइटेड नेशंस (यूएन) में एक बार फिर करारा जवाब मिला है. मुस्लिम देशों के संगठन ऑर्गनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) की तरफ से शुक्रवार को पाकिस्तान के एक बयान को भारत ने सिरे से खारिज कर दिया. भारत ने कहा है कि कश्मीर हमारा अभिन्न हिस्सा है. लिहाजा OIC को भारत के अंदरूनी मामलों में दखल का कोई हक नहीं है.  

यूएन में भारत की ओर से भारत के फर्स्ट सेक्रेटरी डॉ. सुमित सेठ ने जवाब दिया. उन्होंने कहा, मैं इस मंच का इस्तेमाल भारत के जवाब देने के अधिकार के तहत कर रहा हूं. यह जवाब पाकिस्तान के उस बयान के बाद दिया जा रहा है, जो उसने OIC की तरफ से दिया था.

 भारत को अफसोस है कि OIC ने अपने बयान में भारत के अभिन्न और अविभाजित राज्य जम्मू-कश्मीर से जुड़े गलत फैक्ट्स शामिल किए हैं.

 भारत ऐसे बयान को पूरी तरह खारिज करता है. OIC को भारत के अंदरूनी मामलों में दखल करने का कोई हक नहीं है. हमारी OIC को सलाह है कि वह आगे से इस तरह की बयानबाजी से बचे.

 OIC, 57 ऐसे देशों का संगठन है जो दुनिया में मुस्लिमों की आवाज बनने के लिए इकट्ठे हुए हैं.  

 OIC की तरफ से पाकिस्तान ने भारत पर जम्मू-कश्मीर में ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन और कश्मीरियों के खुद फैसले के अधिकार को नकारने का आरोप लगाया था.

Web Title : PAKISTAN IN THE UNITED NATIONS ONCE AGAIN FOUND THE ANSWER