पूज्य सिंधी समाज ने विनोद सचदेव के खिलाफ रैली निकालकर विधायक, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन,सोशल मीडिया एवं कार्यालयों में झूठी शिकायतो से समाज को बदनाम और परेशान करने का आरोप

वारासिवनी. पूज्य सिंधी समाज के लगभग दो सैकड़ा सदस्यों ने 23 जुलाई को विनोद सचदेव पर लगातार समाज को अनुचित रूप से परेशान किये जाने और बदनाम करने का आरोप लगाते हुए रैली निकालकर मुर्दाबाद के नारे लगाये और खनिज विकास निगम अध्यक्ष एवं विधायक प्रदीप जायसवाल एवं एसडीएम को ज्ञापन साैंपकर कार्यवाही किये जाने की मांग की.  

जानकारी अनुसार पूज्य सिंधी पंचायत के सैकड़ों लोगों ने अपनी प्रतिष्ठान बंद कर समाज के अध्यक्ष लक्खी रामचंदानी के अगुवाही में आक्रोश रैली निकालकर अपना विरोध दर्ज किया. यह रैली, धर्मशाला से निकलकर गोली बारी चौक होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंची जहां एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की गई. जिस पर एसडीएम संदीप सिंह ने जांच कर उचित कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया.  

पूज्य सिंधी पंचायत का कहना है कि समाज के सदस्य विनोद पिता किरोड़ीमल सचदेव द्वारा सिंधी समाज कल्याण समिति वारासिवनी के पदाधिकारीगण एवं सदस्यों के विरूद्ध विगत 7-8 वर्षो से झूठी शिकायतें पुलिस थाना वारासिवनी, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) वारासिवनी, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) वारासिवनी, पुलिस अधीक्षक बालाघाट, कलेक्टर बालाघाट, श्रीमानी असि. रजिस्ट्रार महोदय फर्म एवं संस्थाएं जबलपुर, मुख्यमंत्री म. प्र. शासन भोपाल को की जा रही है एवं सभी शिकायतें जांच के पश्चात झूठी पाई गई है. विनोद सचदेव द्वारा शहर वारासिवनी के कुछ व्हाट्सअप ग्रुप में समाज के पदाधिकारियों एवं समिति के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी कर समाज को बदनाम करने की कोशिश की गई है. सिंधी समाज कल्याण समिति वारासिवनी सामाजिक संस्था है, जो समाज कल्याण एवं सामाजिक गतिविधियों से संबंधित है. समिति के पदाधिकारियों का निर्वाचन हम सामाजिक सदस्यों द्वारा किया जाता है. समिति के उद्धेश्यों का सफलतापूर्वक निर्वहन सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा पारदर्शिता एव ईमानदारी से किया जा रहा है. समिति के पदाधिकारियों द्वारा आय-व्यय का लेखा जोखा हमेशा समिति के सदस्य की उपस्थिति में दिया जाता है. जिसका पूर्ण अवलोकन समिति के सदस्यों द्वारा किया जाता है.

विनोद सचदेव की झूठी शिकायतों के निराकरण के लिए हमारे सिंधी समाज के पदाधिकारियों को अपना पक्ष रखने पुलिस थाना एवं अन्य संबंधित कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ रहे है. जिससे वे अपने परिवार, व्यापार एवं सामाजिक गतिविधियों में समय व ध्यान नहीं दे पा रहे है. समाज के पदाधिकारियो की इस स्थिति का कारण विनोद सचदेव है. इसलिए हम सभी सिंधी समाज के सदस्य आक्रोश स्वरूप आज अपने प्रष्ठिान बंद रखकर ज्ञापन सौंपने पहुंचे है और मांग की है कि शिकायतकर्ता विनोद सचदेव विरूद्ध  उचित कार्यवाही करे एवं यदि भविष्य में विनोद सचदेव द्वारा पूर्व निराकृत शिकायत की पुनरावृत्ति करते हुए हमारे समाज के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के खिलाफ झूठी शिकायत की जाती है तो सचदेव के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जायें, अन्यथा समाज उग्र आंदोलन करने विवश होगा. जिसकी जवाबदारी प्रशासन की होगी.

समाज के अध्यक्ष लक्खी रामचंदानी ने बताया कि विनोद सचदेव द्वारा विगत 4 वर्षों से लगातार झूठी शिकायत कर समाज को बदनाम एवं परेशान किया जा रहा है. समाज के द्वारा अनेक दफा समझाने का प्रयास किया गया, बावजूद इसके वह मानने को तैयार नही है. इसलिए समाज के सदस्यों द्वारा आज शांतिपूर्ण ढंग से अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर रैली निकाल कर ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की है. एक सवाल के जवाब में समाज अध्यक्ष ने बताया कि गुरूनानक धर्मशाला की नगर पालिका में शिकायत की गई है कि धर्मशाला का टैक्स कम है. जबकि धर्मशाला एक धार्मिक स्थल है, जहां धर्मशाला से लगी अनेक दुकान संचालित है. इस पर नगर पालिका जो भी कार्यवाही करे यह नगर पालिका का मामला है.  

समाज के मिडिया प्रभारी गिरधारी चिमनानी ने बताया कि समाज पर बेबुनियाद और अर्नगल आरोप लगाने वाले विनोद सचदेव को सामाजिक एवं पारिवारिक स्तर पर अनेक बार समझाया गया किन्तु वह अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा है. इसी के चलते समाज द्वारा आक्रोशित होकर यह कदम उठाया गया है. यह सिलसिला नही रूका तो नगर बंद करवाने एवं सीएम और पीएम तक जायेेंगे.  


Web Title : PUJYA SINDHI SAMAJ TAKES OUT RALLY AGAINST VINOD SACHDEV, SUBMITS MEMORANDUM TO MLA, SDM, ACCUSES SOCIETY OF DEFAMING AND HARASSING SOCIETY WITH FALSE COMPLAINTS ON SOCIAL MEDIA AND OFFICES