राजीव सागर बांध से पाईप लाईन से लाया जायेगा कटंगी नगरीय क्षेत्र में पानी

बालाघाट. कलेक्टर दीपक आर्य ने 27 जुलाई को जल संसाधन विभाग, राजस्व एवं नगर पंचायत कटंगी के अधिकारियों की बैठक लेकर कटंगी नगरीय क्षेत्र की प्रस्तावित पेयजल योजना की समीक्षा की. बैठक में जल संसाधन विभाग के अधीक्षण यंत्री युवराज वारके, कटंगी एसडीएम रोहित बम्होरे, राजीव सागर परियोजना के कार्यपालन यंत्री रामसेवक वर्मा, नगर पंचायत कटंगी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी हितेश हलमारे एवं उपयंत्री राजेश चौकसे उपस्थित थे.

बैठक में बताया गया कि नगरीय क्षेत्र कटंगी में पेयजल प्रदाय के लिए 15 करोड़ रुपये की योजना की स्वीकृति शासन से प्राप्त हुई है. इस योजना में पूर्व में चंदन नदी से पेयजल उपलब्ध कराये जाने का प्रस्ताव था. लेकिन चंदन नदी में पर्याप्त पानी की उपलब्धता नहीं होने के कारण राजीव सागर बांध से कटंगी नगर के लिए पेयजल उपलब्ध कराने का प्रस्ताव तैयार किया गया है. बैठक में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने राजीव सागर बांध से पाईप लाईन द्वारा कटंगी तक पेयजल पहुंचाने के प्रस्ताव पर अपनी सहमति प्रदान की. इसके साथ ही 15 करोड़ रुपये की लागत वाली इस योजना को गति प्रदान करने का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

कलेक्टर आर्य ने बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे राजीव सागर बांध से जिस स्थान से पानी पाईप लाईन के द्वारा लिफ्ट करेंगें उसे शीघ्र चिन्हित करें और इसके लिए सभी तकनीकी पहलुओं को दृटिगत रखते हुए शीघ्र प्राक्कलन तैयार करें. जिससे यह योजना तेजी से पूर्ण कर कटंगी नगर को सुगमता से पेयजल उपलब्ध कराया जा सकेगा.


Web Title : RAJIV SAGAR DAM TO BE BROUGHT FROM PIPELINE TO WATER IN KATANGI URBAN AREA