भागवत को सुनने से कटते है पाप- केशव कृष्ण जी महाराज

जामताड़ा. फतेहपुर प्रखंड क्षेत्र के सिमलडूबी पंचायत अन्तर्गात बड़वा गांव में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा सह प्रवचन आयोजन होने से संपूर्ण क्षेत्र में भक्तिरस प्रवाह होने लगा है. शाम ढलने के साथ ही गांव के राधा गिरिधारी मंदिर परिसर में भक्त वैष्णवों की भीड़ उमड़ने लगी है.  

प्रस्तुत कथा के प्रथम दिन वृन्दावन धाम के कथावाचक श्री केशव कृष्ण जी महाराज एवं उनके सहयोगी गौरव शास्त्री एवं मदन मोहनजी आदि के द्वारा श्रीमद्भागवत कथा के अंतर्गत श्रीमद्भागवत महिमा के बारे में मधुर वर्णन किया.

उन्होने कहा कि हर मनुष्य को समाज में अच्छे काम करना चाहिए. भगवान श्रीकृष्ण ने कहा की कर्म ही प्रधान है, बिना कर्म कुछ संभव नही होता है,जो मनुष्य अच्छा कर्म करता है उसे अच्छा फल मिलता है, और बुरे कर्म करने वाले को बूरा फल मिलता है.  

इस लिए सभी को अच्छा कर्म ही करना चाहिए. मौके पर कथावाचक श्री केशव कृष्ण जी महाराज ने श्रीमद्भागवत महिमा के वारे में  व्याख्यान करते हुए कहा की एक मार्ग दमन का है तो दूसरा उदारीकरण का, दोनों ही मार्गों में अधोगामी वृतियां निषेध है.  

भागवत को सुनने से पाप कट जायेंगे, भागवत कथा एक ऐसा अमृत है कि इसका जितना भी पान किया जाए तब भी तृप्ति नहीं होती. सचित्र वर्णन करते हुए कहा कि  भक्ति के दो पुत्र हैं-ज्ञान, दूसरा वैराग्य, भक्ति बड़ी दुखी थी, उसके दोनों पुत्र वृद्धावस्था में आकर भी सोये पड़े हैं. कथा के साथ साथ भजन संगीत भी प्रस्तुत किया गया जिससे उपस्थित श्रोता भावविभोर हो कर कथा स्थल पर भक्ति से झुम उठे.

Web Title : BY LISTENING TO BHAGWAT, SIN KESHAV KRISHNA JI MAHARAJ

Post Tags: