सारठ में शंति पूर्वक मतदान संपन्न, औसत 73.7 फिसदी हुआ मतदान, कुछ बुथों पर इवीएम में आई खराबी

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघर सारठ: संताल परगाना का हाॅट सीट कहा जाने वाला दुमका लोकसभा के सारठ विधानसभा में रविवार को षांति पूर्वक मतदान संपन्न हो गया. जिसमें औसत मतदान का प्रतिषत 73. 7 रहा. इस बार के चुनाव में खासकर महिला मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया. सुबह से ही महिलायें व पुरूश वोट करने के लिए अपने बुथों पर कतारबद्ध होकर खड़े दिखे. हंलाकि कुछ बुथों में इवीएम में कुछ खराबी होने की वजह से एक घंटे

बाद वोटिंग षुरू हुई. जिसके चलते कुछ मतदाओं ने नाराजगी जताते हुए हंगामा भी किया. वहीं प्रचंड धुप व गर्मी को देखते हुए 12 बजे दिन तक में ही कई केन्द्रों में 60 फिसदी मतदान हो गया था. प्रषासन द्वारा सभी बुथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहने के कारण मतदाओं ने निर्भिक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस बार के चुनाव में अधिकांषतः बुथों पर तनाव का माहौल एकदम नहीं दिखा. एआरओ सह मधुपुर नपा के कार्यपालक अधिकारी अमीत कुमार, बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी साकेत कुमार सिन्हा, दंडाधिकारी मनमोहन सिंह, एसडीपीओ अरविन्द कुमार सिंह, थाना प्रभारी विमल कुमार सिंह आदि ने लगातार सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लेते रहे.

इन बुथों पर हुई परेषानी: मतदान केन्द्र संख्या 81 मवि गोविन्दपुर में इवीएम मषीन में तकनिकी खराबी के कारण करीब सवा घंटे बाद सुबह 08ः15 बजे से मतदान की प्रक्रिया षुरू हुई. जिससे मतदान के लिए आई महिलाओं की लंबी कतार में लग गई और कुछ पुरूश मतदाओं ने हो हंगामा किया. वहीं बुथ संख्या 91 असहना व बुथ संख्या 89 नैयाडीह में भी इवीएम मषीन में आई खराबी से वोटिंग एक घंटे विलंब से षुरू हुआ. यहां भी मतदाताओं ने हो हंगामा किया लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने लोगों को समझा कर षांत कराया. षांति पूर्ण रूप से मतदान संपन्न होने से पुलिस व प्रषासन ने राहत की सांस ली है.

कृशि मंत्री समेत अन्य ने डाले वोट: कृशि मंत्री रंधीर सिंह, पूर्व स्पीकर षषांक षेखर भोक्ता, पूर्व विधायक चुन्ना सिंह, पूर्व जिप उपाध्यक्ष परिमल कुमार सिंह, राजद नेता सुरेन्द्र रवानी समेत अन्य ने भी अपने बुथों पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया और अन्य लोगों से भी मतदान करने की अपील करते देखा गया.  

Web Title : IN SARB, THE POLLING WAS HELD ON THE AVERAGE OF 73.7.

Post Tags:

election