शेष बचे कार्यकाल में हर गांव को पीडब्लुडी से जोड़ना लक्ष्य

देवघर ( बिजय कुमार, ब्यूरो, संथाल परगना ) : पथ निर्माण विभाग के तहत 27 करोड़ की लागत से बनने वाली सारठ-देवघर मुख्य पथ के मुरचुरा मोड से कोल्हड़िया, सोनारायठाढ़ी पथ निर्माण कार्य का शिलान्यास शुक्रवार को कृषि मंत्री रंधीर सिंह ने किया. उक्त पथ की लंबाई लगभग 14 किलो मीटर है. वहीं खेरबनी जोरिया में नया पूल भी बनाया जायेगा.  

शिलान्यास समारोह में विभिन्न गांव से आये सैंकड़ों ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि चुनाव के समय जनता से किये वायदे को पूरा कर रहा हूं. मालूम हो कि उक्त जर्जर सड़क के कारण सबैजोर, बगडबरा व झिलुवा पंचायत के दर्जनों गांव के लोगों को आवागमण में काफी परेशानी हो रही थी. मंत्री ने कहा कि यातायात की सुविधा सुगम होने से क्षेत्र में नये रोजगार के अवसर बनेंगे.  

उन्होंने कहा कि अपने चार वर्श के कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र के 14 आरईओ सड़क को पीडब्ल्यूडी में कन्वर्ट कराकर निर्माण कार्य कराया गया है. वहीं शेष बचे कार्यकाल में शेष सड़कों को भी पीडब्लूडी में कन्वर्ट करा दिया जायेगा. कहा कि पांच वर्ष के बाद क्षेत्र के हर गांव से होकर पीडब्लूडी की सड़के गुजरेगी. मंत्री ने मौके पर मौजूद विभाग के अभियंता व संवेदक को छह माह में सड़क निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया.  

वहीं विपक्षियों पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले के जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र के भोले-भाले जनता को सिर्फ वोट के लिए इस्तेमाल किया. अगर क्षेत्र के विकास को लेकर थोड़ा भी गंभीर होता तो आज क्षेत्र की तस्वीर कुछ और होती. कहा कि उनके द्वारा किये गये विकास कार्य विपक्षी को नहीं पच रहा है.  

मौके पर सहायक अभियंता जयकांत राम, संवेदक अजय सिंह, रामचंद्र यादव, अंबिका यादव, मोती मंडल, मृणाल रक्षित राजकिषोर यादव, षंभु यादव समेत दर्जनों अन्य मौजूद थे. 19 को चितरा ग्रीड से जुडेगा सारठ. मंत्री ने कहा कि आगामी 19 फरवरी को चितरा पावर ग्रीड से सारठ सब-स्टेशन को जोड़ दिया जायेगा. जिससे क्षेत्र के 372 गांव के लोगों को 24 घंटे निर्बाध बिजली मिलने लगेगी. कहा कि सरकार किसानों को भी मुफ्त बिजली देगी ताकि पटवन की सुविधा मिले.

25 को पालाजोरी डिग्री कॉलेज का उदघाटन

कृषि मंत्री ने कहा कि अब यहां के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना होगा. हमारे बच्चे शिक्षा से वंचित भी नहीं रहेंगे. पालाजोरी में नव निर्मित डिग्री कॉलेज का उदघाटन 25 फरवरी को कर दिया जायेगा और इसी सत्र से पढ़ाई भी शुरू हो जायेगी.

बेकार नहीं जायेगी जवानों की शहादत

शिलान्यास समारोह के पूर्व शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कृषि मंत्री ने मौजूद ग्रामीणों के साथ दो मिनट का मौन भी रखा. कहा कि बीते गुरूवार को कश्मीर के पुलवामा में घटी आतंकी हमले में मारे गये वीर जवानों की शहादत बेकार नहीं जाने देंगे. पड़ोसी देश पाकिस्तान पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि उनके आतंकियों ने जवानों को नहीं भारत के लाल को मारा है. जिसका खामियाजा पाकिस्तान को बड़ी कीमत देकर भुगतना पडे़गा.   

Web Title : TARGET TO CONNECT EVERY VILLAGE WITH PWD DURING REMAINING TENURE

Post Tags: