आजसू के रामचंद्र सहिस ने ली मंत्री पद की शपथ, बने पेयजल व जल संसाधन मंत्री

रांची : आजसू विधायक रामचंद्र सहिस ने रघुवर कैबिनेट के नए मंत्री के रूप में गुरुवार को शपथ ली. इन्हें राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन के बिरसा मंडप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. इससे पहले मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी ने रामचंद्र सहिस की नियुक्ति संबंधी आदेश पढ़ कर सुनाया. मंत्री पद की शपथ लेने के कुछ ही घंटों बाद देर शाम उन्हें बतौर मंत्री जल संसाधन और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की जवाबदेही भी सौंप दी गई.

11 वें मंत्री के तौर पर इनका कार्यकाल लगभग छह माह का होगा. उन्हें चंद्रप्रकाश चौधरी की जगह मंत्री बनाया गया है. गिरिडीह से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद चंद्रप्रकाश चौधरी ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था. चंद्रप्रकाश जिन विभागों का दायित्व संभाल रहे थे सहिस भी उन्हीं विभागों को संभालेंगे.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंत्री पद की शपथ लेने के बाद सहिस को बधाई दी. शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री सीपी सिंह, नीलकंठ सिंह मुंडा, रामचंद्र चंद्रवंशी, नीरा यादव, सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, लंबोदर महतो, देवशरण भगत के अलावा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील बर्णवाल, राज्यपाल के प्रधान सचिव सत्येंद्र सिंह, डीजीपी केएन चौबे व अन्य थे. समारोह में रामचंद्र सहिस के परिजन भी मौजूद थे.

Web Title : AJSU RAMCHANDRA SAHIS TOOK OATH AS A MINISTER IN RAGHUBAR DAS CABINET IN RANCHI JHARKHAND

Post Tags: