अन्‍नपूर्णा पर फंसा पेच, भाजपा में तीन सीटों पर संशय बरक़रार

रांची : झारखंड में लोकसभा चुनाव के लिए सबसे पहले दस सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने वाली भाजपा ने शेष बची तीन सीटों को लेकर चुप्पी साध रखी है. राजधानी रांची, कोडरमा और चतरा संसदीय सीट के लिए मंगलवार को भी सीटों की घोषणा नहीं की गई. इन तीनों सीटों पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को निर्णय लेना है.

भाजपा ने राष्ट्रीय स्तर पर अधिकतर सीटों की घोषणा कर दी है. सिर्फ उन्हीं सीटों को रोका गया है जहां कुछ जिच की स्थिति है. इनमें झारखंड की भी तीन सीटें शामिल हैं. केंद्रीय चुनाव समिति ने शेष बची सीटों के लिए शीर्ष नेतृत्व को अधिकृत कर दिया है. जाहिर है, अब कोई बैठक नहीं होगी, इन सीटों पर उम्मीदवारों की सीधे घोषणा की जाएगी.

बता दें कि रांची में वर्तमान सांसद रामटहल चौधरी उम्र के चलते खारिज किए जा चुके हैं. यहां से करीब आधा दर्जन दावेदार दिल्ली में अपने पैरोकारों बूते जोर लगा रहे हैं. कोडरमा में अन्नपूर्णा देवी के शामिल होने से पेंच फंस गया है. अन्नपूर्णा भाजपा में टिकट की शर्त पर ही शामिल हुईं हैं. यहां भाजपा के वर्तमान सांसद दिल्ली में कैंप किए हुए हैं और शीर्ष नेताओं को अपने पक्ष में तर्क दे रहे हैं.

सांसद के समर्थक अब मानते हैं कि टिकट उन्हें ही मिलेगा. वहीं, चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह भी दिल्ली में ही हैं. इधर, बताया जा रहा है कि भाजपा एक-दो दिनों में इन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है. लेकिन सच यह भी है कि ऐसी चर्चा पिछले एक सप्ताह से चल रही है. दरअसल, भाजपा झारखंड में महागठबंधन के पत्ते खुलने का इंतजार कर रही है. इन तीन सीटों पर विपक्ष से कौन उम्मीदवार होगा, फैसला इसी को आधार बनाकर लिया जाएगा.

Web Title : BJP ANNOUNCES ITS CANDIDATES ON TEN SEATS

Post Tags: