ranchi- रांची बहुबाजार से कोकर तक बन रहे फ्लाईओवर को लेकर कांटाटोली की यातायात व्यवस्था में बदलाव

ranchi- रांची बहुबाजार से कोकर तक बन रहे फ्लाईओवर को लेकर कांटाटोली की यातायात व्यवस्था में बदलाव 

रांची बहुबाजार से कोकर तक बन रहे फ्लाईओवर को लेकर कांटाटोली की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. शुक्रवार से मुंडा चौक की ओर से आने वाले ऑटो व ई-रिक्शा कांटाटोली चौक पर नहीं जाएंगे. बसों को भी आने की अनुमति नहीं होगी. खादगढ़ा बस स्टैंड से रवाना होने वाली बसें नामकुम, दुर्गा सोरेन चौक, खेलगांव आदि इलाकों की ओर जाएंगी. ट्रैफिक डीएसपी जीतवाहन उरांव ने बताया कि फ्लाईओवर निर्माण की प्रगति के अनुसार ट्रैफिक रूट बदले जाएंगे. आने वाले समय में कांटाटोली चौक पर बाइक आदि वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी.  

बिरसा चौक, सुजाता चौक, मुंडा चौक की ओर से कांटाटोली चौक की ओर आने वाले ऑटो का परिचालन बहुबाजार तक होगा. यहां से संत पॉल्स कॉलेज, कर्बला चौक, मिशन चौक, प्लाजा चौक, न्यूक्लियस मॉल होते हुए निकलेंगे. रेडियम चौक, न्यूक्लियस मॉल चौक, लालपुर चौक की ओर से कांटाटोली चौक होकर बहुबाजार, मुंडा चौक होते हुए ऑटो जाएंगे.

बहुबाजार बिशप स्कूल के पास फ्लाईओवर निर्माण शुरू होने पर बिरसा चौक, सुजाता चौक, मुंडा चौक की ओर से आने वाले बाइक से लेकर कार को बहुबाजार चौक से कर्बला चौक वाले रास्ते से संत पॉल्स स्कूल के सामने से बसरटोली होते हुए बिशप स्कूल के पास से कांटाटोली चौक के रास्ते जाना होगा. बहुबाजार से बसरटोली मार्ग में वाहनों का प्रवेश नहीं होगा. बसरटोली जाने वाले वाहन बहुबाजार दक्षिणी होते हुए संत पाल स्कूल के सामने से बसरटोली तक परिचालन करेंगे.

ट्रैफिक डीएसपी ने बताया कि रात में कांटाटोली चौक में वाहनों का लोड कम रहता है. इसलिए सिर्फ भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है. बस-छोटे वाहनों को रात में प्रवेश करने की इजाजत है.

कांटाटोली चौक से 50 मीटर के एरिया में अवैध रूप से बने ऑटो स्टैंड हटाए जाएंगे. ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि पार्किंग होने से जाम लग रहा है. यदि वाहन लगाया गया तो उसे जब्त कर चालक पर जुर्माना लगेगा.

ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो व ई-रिक्शा का परिचालन कर्बला चौक मार्ग में कर दिया है. इससे इलाके में जाम की समस्या होगी. क्योंकि, बहुबाजार से वार्ड16 का पार्षद कार्यालय तक सड़क की चौड़ाई सौ फीट है. लेकिन कर्बला चौक से संत जोन्स मीडिल स्कूल तक की सड़क 40 फीट ही चौड़ी है. इसके आगे भी सड़क की चौड़ाई कम है. ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि जाम से निजात के लिए 20 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. जरूरत पड़ी तो और जवान तैनात होंगे.

Web Title : CHANGE IN TRAFFIC SYSTEM OF KANTATOLI DUE TO FLYOVER BEING BUILT FROM RANCHI RANCHI BAHUBAZAR TO KOKAR

Post Tags: