महागठबंधन को लेकर सियासत गरम, कोलेबिरा में कांग्रेस को नहीं मिलेगा जेएमएम का साथ

रांची : झारखंड में कोलेबिरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर महागठबंधन में सियासत गरम हो गई है. कोलेबिरा उपचुनाव में जेएमएम ने कांग्रेस को समर्थन नहीं देने का फैसला कर लिया है. जेएमएम ने झारखंड पार्टी के प्रत्याशि मेनन एक्का को समर्थन किया था. अब इस फैसला पर जेएमएम अडिग है.

कोलेबिरा उपचुनाव में कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार को खड़ा कर दिया है. हालांकि अपने उम्मीदवार को खड़े करने से पहले कांग्रेस ने रविवार शाम को करीब एक घंटे तक जेएमएम नेता हेमंत सोरेन से मुलाकात की. लेकिन कांग्रेस को मायूसी हाथ लगी. आखिर में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार खड़े करने का फैसला किया है.

कांग्रेस ने कोलेबिरा उपचुनाव में अपना प्रत्याशि उतार दिया है. कांग्रेस ने विक्सल कोंगारी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. ऐसे में साफ है कि कांग्रेस जेएमएम के समर्थन के बिना ही कोलेबिरा में उपचुनाव लड़ेगी. वहीं, जेएमएम नेता हेमंत सोरेन ने इस मामले में कहा है कि उनका फैसला हो चुका है. गुरू जी (शिबू सोरेन) ने जो फैसला ले लिया है वह उसी पर ही बने रहेंगे.

वहीं, महागठबंधन में टूट के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है. 2019 के चुनाव में हम साथ है. उन्होंने कहा कि उनका एक ही रणनीति है बीजेपी को हराना इसलिए वह इसके लिए काम कर रहे हैं. वह बीजेपी को हराने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. इसलिए उनकी पार्टी ने यह फैसला लिया है. आगे क्या होगा उसके लिए बातचीत हो रही है. आगे के चुनाव में महागठबंधन के साथ ही चुनाव लड़ा जाएगा.

वहीं, बीजेपी कोलेबिरा उपचुनाव में यहां की स्थानीय झारखंड पार्टी के उम्मीदवार मेनन एक्का को समर्थन देने का इरादा बनाया था. लेकिन ऐन मौके पर जेएमएम ने मेनन एक्का को अपना समर्थन देकर बीजेपी की गणित को बदल दिया. लेकिन अब बीजेपी अपनी गणित को सुधारने के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. कोलेबिरा विधानसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी ने बसंत सोरेंग को अपना उम्मीदवार बनाया है.  

आपको बता दें कि कोलेबिरा से एनोस एक्का विधायक चुने गए थे. लेकिन हत्या के मामले में सजा होने के बाद एनोस एक्का की विधायकी चली गई. अब यह सीट खाली है जिसपर घमासान मचा है. बहरहाल, कोलेबिरा उपचुनाव में झारखंड की सियासत काफी गरम हो गई है. देखना यह होगा कि उपचुनाव में किस पार्टी की गणित सही बैठती है.


Web Title : CONGRESS WILL NOT GET JMM TOGETHER IN KOLEBIRA BY POLL ELECTION