भाजपा प्रवक्ता प्रतुल ने हेमंत सोरेन पर साधा निशाना, कहा- हेमंत सात जिलों की संपत्ति बतायें

रांची : भाजपा ने झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष व प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन पर हमला किया है. भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने सोरेन परिवार पर सीएनटी-एसपीटी कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. शाहदेव ने सोरेन परिवार द्वारा अर्जित की गयी 32 संपत्तियों के ब्योरे जारी करते हुए कहा कि यह संपत्ति रांची, धनबाद, बोकारो, साहेबगंज, गोड्डा, गिरिडीह आदि  शहरों में लिये गये हैं. सीएनटी-एसपीटी कानून के प्रावधानों में यह स्पष्ट है कि एक राजस्व थाने के बाहर जमीन नहीं खरीदी जा सकती. फिर हेमंत सोरेन के परिवार ने सात-सात जिलों में कैसे संपत्ति अर्जित की है. भाजपा सिर्फ यह जानना चाहती है कि सोरेन परिवार का मूल निवास कहां का है.

ये किस राजस्व थाने के रहनेवाले है़ं. उन्होंने बोकारो में सोरेन परिवार द्वारा एक दिन में की गयी 16 प्लाट की रजिस्ट्री का उल्लेख करते कहा कि झारखंड में एक दिन में इतने सारे रजिस्ट्री होने का दूसरा इतिहास नहीं है. इसलिए सोरेन परिवार को इसे लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करवाने का आवेदन देना चाहिए.   भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे मुद्दों में कानून तो अपना काम करता ही है.   

लेकिन राजनीतिक मर्यादा और नैतिकता का तकाजा होता है कि जो लोग जिस चीज के हिमायती होने का स्वांग रचते हैं, उन्हें उसका खुद भी पालन करना चाहिए. प्रतुल ने कहा कि सोरेन परिवार अपने आपको आदिवासी और मूलवासी का हितैषी बताता रहा है. वहीं आदिवासी मूलवासियों के सुरक्षा कवच के रूप में बने सीएनटी-एसपीटी कानून के प्रावधानों का इसी परिवार ने सबसे ज्यादा उल्लंघन किया है.

Web Title : HEMANT SOREN SHOW PROPERTY OF SEVEN DISTRICTS : BJP SPOKESPERSON PRATIK SHAHDEV

Post Tags: