शादी के दिन हुआ खुलासा, दोबारा विवाह कर रहा था लड़का; फिर दुल्हन ने उठाया ये कदम

रांची के डोरंडा के मनिटोला में शुक्रवार को एक दुल्हन ने निकाह के लिए आ रही बारात को बीच रास्ते से ही लौटा दिया. दरअसल, दुल्हन को शादी के दिन यह मालूम हुआ कि जिससे उसकी शादी हो रही वह पहले से शादीशुदा और दो बच्चों का पिता है. इसके बाद दुल्हन ने दूल्हे असगर खान से शादी करने से इंकार कर दिया.

बताया जा रहा है कि डोरंडा मनिटोला की रहने वाली युवती की शादी डालटंगज के पठान मुहल्ला निवासी हलीम खान के पुत्र असगर खान से तय हुई थी. शादी तय करने के वक्त असगर खुद पहुंचा और अपने साथ कुछ दोस्तों को भी लेकर आया. लड़की वालों को उसने बताया कि वे उसके भाई हैं. शादी के लिए 26 मई की तिथि तय हुई. 25 मई को मनिटोला के लोगों को इसकी जानकारी मिली. मुहल्लेवासियों ने जब तफ्तीश की तो पता चला कि दूल्हा असगर ठग है.

मुहल्लेवासी और लड़की के भाई ने अंजुमन इस्लामिया को इसकी जानकारी दी. जांच में चौकाने वाली बातें सामने आयीं. लड़का पहले से शादीशुदा और दो बच्चों का पिता है. साथ ही कई मामले में जेल भी जा चुका है. इसके बाद लड़की और उसके घर वालों ने शुक्रवार को लोहरदागा के कुड़ू तक पहुंची बारात को रास्ते से ही लौटा दी.

अंजुमन ने खोला शातिर दूल्हे का राज

अंजुमन इस्लामिया के महासचिव डॉ तारिख हुसैन के नेतृत्व में एक टीम गुरुवार को लड़की के घर पहुंची थी. मुहल्लेवासियों और लड़की के घर वालों से मामले की जानकारी ली. इसके बाद शुक्रवार को टीम ने जांच-पड़ताल शुरू की. अंजुमन ने डाल्टनगंज के मुखिया, असगर की पत्नी, उसके ससुर समेत अन्य लोगों से संपर्क कर जानकारी हासिल की. पता चला कि आरोपी असगर न सिर्फ शादीशुदा है, बल्कि वह नशेड़ी और दो बच्चों का पिता भी है. कई मामले में वह जेल जा चुका है.

जांच-पड़ताल के बाद अंजुमन की टीम शुक्रवार को भी दोपहर में लड़की के घर पहुंची. इस दौरान लड़की ने शादी करने से इंकार कर दिया. कहा कि आरोपी के खिलाफ अब वह केस दर्ज कराएगी, ताकि दूसरी लड़की की जिंदगी बर्बाद नहीं हो. टीम में अंजुमन के सदस्य वसीम अकरम, शाहीद अख्तर टुपलू, मो नजीब व अन्य लोग थे.  

निकाह से पहले ही दहेज में ली कार और कई सामान

ठग असगर खान ने शादी की तय तिथि से एक सप्ताह पहले ही लड़की वालों से न सिर्फ दहेज लिया, बल्कि लड़की के नाम से उसने एक कार भी फाइनांस करवा लिया. वर्तमान में आरोपी उसी कार में घूमता है. दहेज के सामान को आरोपी ने मोरहाबादी स्थित एक फ्लैट में रखवा दिया.

आरोपी ने जीवित पिता को बताया मृत, घर से बेदखल

आरोपी असगर ने लड़की वालों को यह झांसा दिया कि उसके पिता की मौत हो चुकी है. जब अंजुमन की टीम ने तफ्तीश की तो पता चला कि आरोपी के पिता जिंदा हैं. पिता हलीम खान ने आरोपी असगर को लिखित रूप से घर से बेदखल कर निकाल दिया है.

सरकारी कर्मी होने का झांसा देकर तय की शादी

ठग असगर खान ने एक शादी की वेबसाइट पर अपना डिटेल डाल रखा था. लड़की के भाई ने वेबसाइट से नंबर निकालकर इसी साल असगर से संपर्क किया. असगर ने बताया कि वह झारखंड सरकार में अच्छे पद पर कार्यरत है. उसे सरकार की तरफ से गार्ड भी दिया गया है. उसने यह भी बताया कि उसका पंडरा समेत कई जगहों पर अपना घर भी है. उसके पास जैप आईटी में जीएम पद का फर्जी आई कार्ड था, जिसे दिखा कर ठग ने लड़की के परिजनों को झांसे में ले लिया. इसके बाद असगर लड़की के घर आने-जाने लगा. असगर ने लड़की के घर वालों पर शादी की तिथि तय करने का दबाव बनाया.

15 दिन के भीतर उसने शादी की बात रखी. आनन-फानन में तिथि तय हुई. उसने कहा कि इस्लामिक तरीके से पांच आदमी के साथ आकर वह सिर्फ निकाह करेगा. इस बात पर लड़की वाले भी राजी हो गए.


Web Title : ON THE DAY OF THE WEDDING, IT WAS REVEALED THAT THE BOY WAS REMARRYING; THEN THE BRIDE TOOK THIS STEP.

Post Tags: