रांची - शराब के नशे में धुत व्यक्ति ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी।, आस -पड़ोस के लोग पहुंचे और आग को बुझाया।

रांची - शराब के नशे में धुत व्यक्ति ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी., आस -पड़ोस के लोग पहुंचे और आग को बुझाया.  

रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र के मौसीबाड़ी में गोलचक्कर के समीप रहने वाले राजू महली नाम के युवक के शरीर पर पेट्रोल उड़ेल कर आग से झुलसा दिया गया. शुक्रवार को रात में जिस समय घटना हुई, उस समय राजू महली अपने घर में कमरे में सोया हुआ था. शरीर पर पड़े कपड़े में आग लगने से राजू तड़पने लगा. कपड़ों में लगी आग को बुझाने और अपनी प्राण रक्षा के लिए वह इधर-उधर भागने लगा.

आग लगने से राजू के हाथ, पेट, गर्दन, चेहरा और शरीर के अन्य अंग झुलस गए. हो-हल्ला होने और बचाव की गुहार लगाने पर पास में रहने वाली मां शीला देवी समेत आस-पड़ोस के लोग राजू महली के पास पहुंचे और शरीर पर चादर लपेटकर एवं पानी डालकर कपड़ों में लगी आग को बुझाया. घटना को अंजाम देने वाले श्रवण महली उर्फ मल्लू को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की.  

इसके बाद मामले की सूचना धुर्वा थाना पुलिस को दी गई. घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची धुर्वा पुलिस को स्थानीय लोगों ने पकड़े गए आरोपी श्रवण महली को सौंप दिया. धुर्वा के थानेदार सह पुलिस इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है. इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. मां शीला ने बताया कि आग बुझने के बाद राजू के शरीर पर कई फफोले निकल आए. इधर, रिम्स में इलाज के लिए भर्ती राजू महली आग से झुलसने की वजह से ज्यादा बोल पाने की स्थिति में नहीं था.

मां शीला ने बताया कि उसका बेटा मानसिक रोगी है और उसे मिर्गी की भी बीमारी है. वह अपने घर के आसपास रहने वाले लोगों से कम बातचीत करता है और अकेले रहता है. आरोपी श्रवण ने समीप की एक दुकान के संचालक से बिक्री के लिए बोतल में रखे पेट्रोल को छीन लिया था. इसके बाद वह राजू के कमरे में पहुंचा. उसके शरीर पर पेट्रोल उड़ेल दिया, फिर माचिस की तीली जलाकर शरीर पर फेंक दी.

आग से झुलसे राजू महली ने रिम्स में बताया कि वह कचरा बीनने का काम करता है. कचरा बीनकर वह अपनी जीविका चलाता है. उसने बताया कि उसकी किसी के साथ रंजिश नहीं है. राजू की मां शीला देवी ने बताया की उसके बेटे के शरीर पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगाने वाला श्रवण महली शराबी है. वह दिनभर शराब के नशे में रहता है. घटना के समय भी वह शराब के नशे में धुत था.

Web Title : RANCHI: A DRUNK MAN POURED PETROL AND SET HIMSELF ON FIRE., PEOPLE FROM THE NEIGHBOURHOOD RUSHED AND DOUSED THE FIRE.

Post Tags: