बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, लोगों में फूंटा गुस्सा, देर रात कराई गई मरम्मत

रांची : बिरसा मुंडा समाधि स्थल पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किये जाने की खबर से आक्रोशित राजधानी के कई सामाजिक व राजनीतिक संगठनों के सदस्य और आम लोग सुबह दस बजे कोकर डिस्टलरी पुल के पास पहुंचे. विरोध में नारेबाजी की. समाधि स्थल के पास रोड को आधे घंटे तक जाम कर कोकर-लालपुर मार्ग को पूरी तरह जाम कर दिया. बाद में स्कूल बसों की आवाजाही को देखते हुए जाम को हटा लिया गया़.    

नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय और पुलिस प्रशासन के कई अधिकारियों ने समाधि स्थल का निरीक्षण किया़.   उधर, प्रतिमा को जिला प्रशासन द्वारा ढंक दिया गया है़. घटना के बाद मौके पर एफएसएल की टीम ने भी जांच की. क्षतिग्रस्त प्रतिमा का सैंपल एकत्र किया. मौके पर सिटी एसपी सुजाता वीणापाणि, सिटी डीएसपी, सदर डीएसपी, लालपुर थाना प्रभारी मौजूद थे.    

समाधि स्थल पर लगाये गये भगवान बिरसा मुंडा की क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत शुक्रवार देर रात शुरू की गयी और क्षतिग्रस्त प्रतिमा के टूटे हाथ जोड़ दिये गये. डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय की मौजूदगी में रांची नगर निगम की ओर से यह कवायद शुरू हुई. डिप्टी मेयर ने कहा कि 15 नवंबर से पहले तांबा या कांस्य से बनी भगवान बिरसा मुंडा की नयी आदमकद प्रतिमा समाधि स्थल पर लगायी जायेगी.  

Web Title : STATUE OF BIRSA MUNDA DAMAGED, PEOPLE ANGRY, LATE NIGHT REPAIRS CARRIED OUT

Post Tags: