मैथन में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद परिजनों ने फेका कुर्सी टेबल व पीपीई किट

निरसा(बंटी झा) : मैथन चेकपोस्ट स्थित कोरोना जाँच कैम्प पर शनिवार को स्थानीय ग्रामीणों ने कुर्सियों को इधर उधर फेक दिया साथ वहां रखें पीपीई किट को नही जमीन पर फेंक दिया. दरसल मामला है कि शादी के आठ दिन बाद नवविवाहित अपने ससुराल से मायके निरसा आ रही थी. जिसके बाद मैथन चेकपोस्ट पर लगे कोरोना जाँच शिविर पर कोरोना टेस्ट किया गया. जहाँ पति का टेस्ट में कोरोना संक्रमित रिपोर्ट आया जिसके बाद उसे निरसा कोविड अस्पताल ले जाया गया. सूचना मिलने पर परिजन पहुँच कोविड कैम्प पर बवाल काटने लगा. इसी दैरान गुस्साए ग्रामीणों ने कैम्प पर रखे टेबल कुर्सी फेकने लगे. टेबल पर रखस पीपीई किट ज़मीन पर फेंक दिया. और जिसके बाद जांच बंद कर दिया गया. सूचना मिलने के बाद नॉडल अधिकारी बहादुर मुर्मू पहुचे. वही ततापश्चत मैथन ओपी प्रभारी अपने दलबल के साथ पहुच गए. पुलिस को देख ग्रामीण वहां से भाग निकले. मामले को गंभीरता देख निरसा एसडीपीओ के स्पेल पुलिस बल को बुलाया गया. जिसके बाद उक्त स्थल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया.

वही ग्रामीणों का कहना है कि बड़जोड गाँव के समीप जांच कैम्प लगाया गया है. कैम्प में जांच के डर से लोग गांव के रास्ते भाग जा रहे है जिससे गाँव मे कोरोना फैलने का डर है. और यहां से कितना लोग बिना जांच के पार हो जा रहे है. और हमारे ही लोगों को जबरन जांच किया जा रहा है.

वही ग्रामीणों ने मांग किया है कि कोरोना जांच शिविर को यहां हटा कर किसी एकांत स्थान पर बनाया जाय. ताकि  जांच के डर से लोग गांव के रास्ते ना भाग पाए और बड़जोड गाँव के लोग भी सुरक्षित रह सके.
मामले के सम्बंध नॉडल अधिकारी बहादुर मुर्मू कुछ भी बोलने के कैमरे पर इनकार कर दिया.

आख़िर पुलिस प्रशासन अधिकारी के मौजूदगी में कैसे लोग कुर्सी टेबल के स्वास्थ्य कर्मी के पीपीई किट को कैसे ज़मीन पर फेक दिया गया. दंडाधिकारी और पुलिस जवान अपने कार्य क्षेत्र से कहा थे.