पुलिस व सीआईएसएफ की संयुक्त छापामारी,उत्खनित स्थल से 10 हजार बोरी कोयला एवं लोडेड डम्फर जप्त

निरसा ( बी के सिंह ).   जैसे जैसे दवा दी मर्ज बढ़ता ही गया वाली कहावत निरसा विधानसभा क्षेत्र में सटीक बैठती है. अवैध कोयले के ब्यापार को लेकर राज्य सरकार की मसीनारिज लगी हुई है. पुलिस विभाग के आला अधिकारी से लेकर थाना स्तर के अधिकारी, सीआईएसएफ, ईसीएल का आंतरिक सुरक्षा कर्मी लगे हुये है, कोई ऐसा दिन नही की बैठकें न होती हो, अधिकारियों का फरमान भी जारी होता है कि अधिकारी सतर्क हो जांय अन्यथा करवाई होगी, निर्देश का कोई असर नही.

पुलिस करवाई करती है, भारी मात्रा में अवैध कोयला भी जप्त किया जाता है, प्राथमिकी भी दर्ज होती है, बावजूद अवैध कोयले का कारोबार बंद होने का नाम नही लेता. यह एक अक्ष प्रश्न है.


प्राप्त जानकारी के अनुसार निरसा पुलिस एवं बंगाल के शीतलपुर

क्षेत्र के सीआईएसएफ ने संयुक्त रूप से चपापुर कोलियरी क्षेत्र में वंहा छापा मारा जंहा से कोयले का अवैध खनन किया जा रहा था. उत्खनन स्थल के मुहाने पर लगभग दस हजार बोरिया कोयला अन्यत्र भेजने के लिये रखा हुआ था. इसके पूर्व भी निरसा पुलिस ने लगातार छापामारी अभियान चलाकर भारी मात्रा में कोयला,ट्रक जप्त किया था साथ ही नामजद प्राथमिकी भी दर्ज किया है 


छापामारी का नेतृत्व निरसा थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर दिलीप कुमार यादव एवं सीआईएसएफ शीतलपुर के इंस्पेक्टर सुनील कुमार कर रहे थे.