18 वर्षीय नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पति की प्रताड़ना से परेशान थी नवविवाहिता, मामले की जांच मंे जुटी

बालाघाट. बैहर थाना अंतर्गत ग्राम खैरलांजी निवासी 18 वर्षीय नवविवाहिता की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गई. नवविवाहिता को आग से जलने के बाद बैहर अस्पताल से रिफर पर बीते 19 जुलाई की रात जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. महिला खाने बनाते हुई जली या उसे जलाया गया है, यह साफ नहीं हो सका है, लेकिन नवविवाहिता के पिता ने बेटी की मौत के लिए उसके पति को जिम्मेदार ठहराते हुए बेटी को जीवित हालत में प्रताड़ित किये जाने की बात कही है.

मिली जानकारी अनुसार भिमजोरी निवासी मनीषा पिता चैतराम यादव का बैहर थाना अंतर्गत खैरलांजी निवासी देवीलाल यादव के साथ प्रेम संबंध था. जिसके चलते दोनो ने भागकर विगत दो-तीन महिने पहले से एक साथ रह रहे थे. बताया जाता था कि दोनो ने प्रेम विवाह कर लिया है. जिसके कुछ दिनों बाद से ही पति की प्रताड़ना शुरू होने से नवविवाहिता मनीषा उसे सहन कर रही थी. बताया जाता है कि आये दिन दोनो के बीच विवाद होते रहता था. जिसके चलते विगत 5 दिन पूर्व भी दोनो पति देवीलाल यादव और पत्नी मनीषा के बीच किसी बात को लेकर जमकर विवाद हुआ था. जिसके बाद मनीषा अपने मायके भिमजोरी चली गई थी. विगत दो दिन पहले देवीलाल अपने ससुराल भिमजोरी जाकर पत्नी मनीषा को अपने साथ जबरदस्ती लेकर आया था. जहां भी बकौल ससुर चैतराम यादव के अनुसार देवीलाल ने ससुराल में आकर तमाशा खड़ा किया था.  

बताया जाता है कि पति के साथ मायके के आने के बाद गत रविवार को नवविवाहिता मनीषा शाम को आग से गंभीर रूप से झुलस गई. पति की मानें तो खाना बनाते समय पत्नी मनीषा के कपड़ो में आग लगने के कारण वह जल गई थी. वहीं देखने में ऐसा प्रतित हो ता है कि नववविवाहिता मनीषा को जलाा गया है, जिसका संदेह पति देवीलाल पर जा रहा है. हालांकि यह जांच के बाद ही साफ हो पायेगा कि नवविवाहिता मनीषा की मौत की वास्तविक वजह क्या है, लेकिन आज फिर एक नवविवाहिता की मौत हो गई. जिसमें पति पर पत्नी को प्रताड़ित करने का आरोप लग रहा है. बहरहाल अस्पताल से तहरीर मिलने के बाद अस्पताल चौकी प्रभारी एएसआई लखन भीमटे ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. मामले की अग्रिम जांच बैहर पुलिस द्वारा की जायेगी.  

Web Title : 18 YEAR OLD NEWLY MARRIED WOMAN DIES IN SUSPICIOUS CIRCUMSTANCES, WAS DISTURBED BY HUSBANDS TORTURE, THE CASE WAS INVESTIGATED