कनकी और लालबर्रा में 24 घंटे बिजली प्रदाय किया जायें, कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष दुर्गा पगरवार के नेतृत्व में सौंपा गया ज्ञापन

बालाघाट. 25 अप्रैल को कांग्रेस सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष दुर्गा पगरवार के नेतृत्व में लालबर्रा और कनकी के लोगांे ने 24 घंटे बिजली प्रदाय करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दुर्गा पगरवार ने बताया कि ग्राम पंचायत कनकी सहित आसपास सके क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती से लोग परेशान है, उमस भरी गर्मी और उपर से हो रही बिजली कटौती ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है. 24 घंटे में 5 से 10 बार बिजली कटौती होने से लोग गर्मी में हलाकान है. दिन और रात में कभी भी अघोषित कटौती किये जाने से आम लोगों के साथ ही लो-वोल्टेज होने से किसानों को सिंचाई के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि संपूर्ण लालबर्रा ब्लॉक में अघोषित बिजली कटौती के कारण आम जनता को अत्यधिक परेशानी हो रही है एवं किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, खेतो में लगी फसल में सिंचाई नहीं होने से फसले सुखने की कागार पर आ गई है. वहीं ग्राम पंचायत कनकी में बिजली देने में भेदभाव किया जा रहा है, जहां वार्ड क्रमांक 1 से 11 तक वार्डो में 24 घंटे में कभी भी अघोषित बिजली कटौती जा रही है, वहीं वार्ड क्रमांक 12 से 20 तक में 24 घंटे बिजली निर्बाध रूप से प्रदान की जा रही है. जबकि पूरे ग्राम को 24 घंटे बिजली दी जानी चाहिये. उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा रात्रि में थ्री की जगह दो फेस ही चालु रखे जाते है, एक फेस बंद कर दिया जाता है, जिससे दिक्कतें आ रही है, जिसे देखते हुए तीनो फेस चालु रखा जायें. साथ ही देखा जा रहा है कि ग्राम पंचायत कनकी में ड्यूटीरत कर्मचारी रात में ड्यूटी में ना रहकर अपने निवास स्थान चले जाते है, जिसके कारण अक्सर बिजली चले जाने पर शिकायत के बाद लाईन सुधार में काफी दिक्कतें लोगों को होती है.  

ब्लॉक कांग्रेस सेवादल ने प्रशासन से मांग की है कि आगामी 10 दिनो में समस्या का निराकरण किया जायें अन्यथा ग्रामीण सड़क पर उतरकर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.  इस दौरान कांग्रेस सेवादल ब्लॉक उपाध्यक्ष चंद्रकांत मरावी सहित ग्रामीण उपस्थित थे.


Web Title : 24 HOUR POWER SUPPLY TO KANKI AND LALBARRA, A MEMORANDUM LED BY CONGRESS SEVA DAL PRESIDENT DURGA PAGARWAR