ऑल इंडिया देवधर क्रिकेट ट्राफी के फायनल मुकाबले में पहंुचे क्रिकेटर गौतम गंभीर, क्रिकेटर की झलक पाने उमड़े हजारों लोग, फायनल मैच में जबलपुर की जीत

बालाघाट. विगत 29 वर्षो से वारासिवनी में हो रहा ऑल इंडिया देवधर क्रिकेट टूर्नामंेट अपने आप में एक बड़ा आयोजन है. यहां आकर मैं अत्यधिक प्रसन्नता महसुस कर रहा हूॅं. मेरा सुझाव है कि टूर्नामेंट का आयोजन रात्रि में किया जाता है तो और ज्यादा संख्या में दर्शक यहां पहुंचेेगे. यह बात क्रिकेटर गौतम गंभीर ने वारासिवनी में आयोजित ऑल इंडिया देवधर क्रिकेट ट्रॉफी के फायनल मैच में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मीडिया से कही.

गौरतलब हो कि 12 फरवरी को वारासिवनी के खेल मैदान में खेली जा रही ऑल इंडिया देवधर क्रिकेट ट्राफी का फायनल डब्ल्युसीआर जबलपुर और बीसीसीएल नागौद के बीच खेला जायेगा. मैच के फायनल और प्रतियोगिता के समापन अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर गौतम गंभीर, मुख्य आतिथि के रूप में उपस्थित थे. इनके साथ ही निगम अध्यक्ष एवं विधायक प्रदीप जायसवाल, पूर्व नपाध्यक्ष श्रीमती स्मिता जायसवाल, नपाध्यक्ष सरिता मनोज दांद्रे, संदीप मिश्रा, मनोज दान्द्रे, मोनू लिमजे,अमित ऐरपुड़े, मदन धार्मिक, प्रबल जायसवाल आमंत्रित अतिथि सभापति एवं पार्षद सहित हजारों की संख्या में खेलप्रेमी एवं दर्शक उपस्थित थे.

मुख्य अतिथि क्रिकेटर गौतम गंभीर विधायक जयसवाल के जन्मनदिन पर काटे गये केक के टुकड़े को खिलाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. इस दौरान उन्होंने महिला विश्वकप में उतरी भारतीय महिला टीम को बधाई देते हुए कहा कि लक्ष्य हमारा विश्वकप होना चाहिये. मेरी शुभकामनायें है कि जिले का खिलाड़ी रणजी और भारतीय टीम तक पहुंचकर क्षेत्र का नाम गौरांंित करें.

मैच का फायनल मैच डब्ल्युसीआर जबलपुर और नागौद के बीच खेला गया. जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए जबलपुर ने 165 रन बनाये. जिसके जवाब में नागौद केवल 158 रन ही बना सकी. प्रतियोगिता के विजेता डब्ल्युसीआर जबलपुर और उपविजेता नागौद को स्पर्धा समापन के मुख्य अतिथि क्रिकेटर गौतम गंभीर द्वारा पुरस्कृत किया गया. इसके साथ ही मैन ऑफ द सीरिज, मैन ऑफ द मैच सहित अन्य व्यक्तिगत पुरस्कार भी अतिथियों के हस्ते प्रदान किये गय

गौरतलब है कि खनिज निगम अध्यक्ष मध्यप्रदेश शासन प्रदीप जायसवाल सरंक्षण एवं मार्गदर्शन मे चल रहे ऑल इंडिया देवधर ट्रॉफी 2023 का यह 29 वर्ष था. जिसके फायनल मैच के मुख्य अतिथि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को देखने और उनसे मिलने हजारों हजार की संख्या में खेलप्रेमी और दर्शक पहुंचे थे. विदित हो कि इससे पूर्व ऑल इंडिया देवधर ट्राफी आयोजन में क्रिकेटर संदीप पाटिल, हरभजन सिंह, नमन ओझा, विनोद कांबली आ चुके है.  

खनिज निगम अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने क्रिकेट हमें जीवन के उतार-चढ़ाव से लड़ने की प्रेरणा देता है. मेरा राजनीतिक संघर्ष भी ऐसा ही रहा हैं. मेरे राजनीतिक जीवन में भी क्रिकेट का अनुभव बहुत महत्व रखता है और इसलिए मैं युवाओं से कहता हूं कि क्रिकेट खेलो, ताकि उन्हें जीवन के उतार-चढ़ाव से लड़ने की प्रेरणा मिले. हमारा प्रयास और सोच यही है कि हमारे खिलाड़ी भी राष्ट्रीय स्तर तक खेले. हमारा उद्देश्य है कि बड़े खिलाड़ी यहां की प्रतिभा को देखें और आगे चलकर प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपने एकेडमी में खेलने का मौका दें.  


Web Title : ALL INDIA DEODHAR CRICKET TROPHY FINAL: CRICKETER GAUTAM GAMBHIR REACHES THE FINAL MATCH, THOUSANDS OF PEOPLE GATHERED TO GET A GLIMPSE OF THE CRICKETER, JABALPUR WON THE FINAL MATCH.