पति का आशीर्वाद लेकर कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा ने किया नामांकन दाखिल, नामांकन रैली में अनुभा ने किया शक्ति प्रदर्शन, कांग्रेस के डर से भाजपा ने बदला प्रत्याशी-अनुभा, कांग्रेस की दिखी संगठनात्मक एकजुटता

बालाघाट. बालाघाट विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 111 की कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे ने 27 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल किया. इससे पूर्व शहर में कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे की नामांकन रैली में जन-जन पुकारे-अनुभा मुंजारे, लड़ेंगे और जीतेंगे के नारे के साथ हजारों की संख्या मेें पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता और जनता का सैलाब मौजूद था. यह एक तरह से कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है.  नामांकन रैली से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती अनुभा मुंजारे ने, पति पूर्व सांसद कंकर मुंजारे का आशीर्वाद लिया. इस दौरान पूर्व सांसद कंकर मंुजारे भी पत्नी के नामांकन रैली में शामिल हजारों की संख्या से प्रभावित और अभिभूत नजर आए और उन्होंने पत्नी अनुभा मुंजारे को जीत का आशीर्वाद दिया.  नामांकन रैली पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार के निवास स्थान से प्रारंभ होकर हनुमान चौक, मेनरोड, काली पुतली चौक, आंबेडकर चौक, विश्वेश्वरैया चौक से पॉवर हाउस होते हुए रिर्टर्निंग अधिकारी कार्यालय पहुंची. जहां कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे ने लोकसभा के पर्यवेक्षक डॉ. नरेश कुमार, जिला प्रभारी आलोक मिश्रा,जिला कांग्रेस के अध्यक्ष संजय उइके, लांजी विधायक हिना कावरे, पूर्व सांसद विश्वेश्वर भगत, पूर्व विधायक मधु भगत, जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सरस्वार, प्रदेश महासचिव पुष्पा बिसेन, कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया.

नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अनुभा मुंजारे ने कहा कि वह जीत के प्रति आश्वस्त है, चूंकि विधानसभा का 7 बार से प्रतिनिधित्व कर रहे विधायक गौरीशंकर बिसेन की ऐसी कोई उपलब्धि नहीं है, जिसे वह बयां कर चुके है. उनके बालाघाट विधानसभा का विकास नहीं करने के कारण क्षेत्र की जनता त्रस्त है. प्रदेश में परिवर्तन की लहर है और कमलनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बन रही है. यह भरोसा प्रदेश की जनता और हम सबको है. बालाघाट विधानसभा की जनता भी क्षेत्र के विकास और उन्नति के नाम और परिवारवाद के खात्मे को लेकर मन बना चुकी है. नामांकन रैली में उमड़ा सैलाब इसका गवाह है. पूरे प्रदेश के साथ जिले में परिवर्तन की लहर से कांग्रेस सभी 06 सीटो पर जीत दर्ज करेगी. हम लड़ंेगे और जीतेंगे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में यह पहली बार देख रही है कि एक बड़े राजनीतिक दल में प्रत्याशी को लेकर असमंजस की स्थिति है. बेटी को प्रत्याशी बनाया जाता है और पिता नामांकन जमा कर देते है. जो साबित करता है कि कांग्रेस का कितना डर है. हमारा संगठन और हम सब एकजुट है.  

नामांकन रैली में कांग्रेस की दिखी एकजुटता

जिले में कांग्रेस गुटो में बंटी नजर आ रही थी, पार्टी के लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत टिकिट की इच्छा पाले युवा नेताओं को टिकिट नहीं मिलने से वह अलग-थलग नजर आ रहे थे. जिससे कांग्रेस में चुनाव में भेदभाव नजर आ रहा था, लेकिन 27 अक्टूबर को नामांकन रैली में अब तक दूर रहे संगठन पदाधिकारी भी साथ दिखाई दिए. जिससे कांग्रेस इस बार पूरी तरह से एकजुट दिखाई दी. नामांकन रैली में अंजु जायसवाल, हीरासन उईके, संगठन मंत्री शफकत खान, पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष नितिन भोज, अनुराग चतुरमोहता, रहीम खान, शेषराम राहंगडाले, जुगल शर्मा, श्रीमती रचना लिल्हारे, नपा नेता प्रतिपक्ष कारो लिल्हारे, शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्याम पंजवानी, ग्रामीण अध्यक्ष सुखदेव मुनि कुतराहे, लालबर्रा ब्लॉक अध्यक्ष भाऊ राम गणेश्वर, खमरिया ब्लॉक अध्यक्ष दमन सिंह राहंगडाले, मीडिया प्रभारी रिकाब मिश्रा, दयाल वासनिक सहित जिला कांग्रेस कमेटी पदाधिकारी, समस्त विंग एवं प्रकोष्ठ के अध्यक्ष, पदाधिकारीगण, नपा पार्षद, पूर्व पार्षद सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.


Web Title : ANUBHA FILED HER NOMINATION PAPERS FOR THE LOK SABHA ELECTION 2019 ON SATURDAY.