न्यायालय को धोखा देने का प्रयास, पेशी में आरोपी के नाम से खड़े होने वाला आरोपी का मित्र गिरफ्तार

बालाघाट. जिले के बैहर न्यायालय में एक मामले की पेशी के दौरान आरोपी के स्थान पर उसके मित्र द्वारा स्वयं को आरोपी बताकर, न्यायालय को धोखा देने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा. जिसके खिलाफ बैहर पुलिस ने धारा 419, 420, 205 एवं 120बी के तहत मामला कायम कर विधिवत गिरफ्तार किया है. यह जिले का पहला मामला है, जिसमें आरोपी ने अपने स्थान पर मित्र को पेशी के दौरान न्यायालय में पेश किया और मित्र भी आरोपी के नाम से न्यायालय को धोखा देने के प्रयास में धराया गया.  

मिली जानकारी अनुसार बैहर न्यायालय के माननीय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अनुराग खरे की अदालत में 11 अक्टूबर को नयालय प्रकरण क्रमांक 841/16 शासन विरूद्ध संतोष बिसेन एवं अन्य चार के मामले में 11 अक्टूबर को पेशी थी. जिसमें आरोपी जितेन्द्र बारमाटे को पेश होना था. जब न्यायालय मंे आरोपी जितेन्द्र बारमाटे के नाम से, पेश हुए व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम जितेन्द्र बारमाटे बताया, लेकिन उस व्यक्ति पर शंका होने पर जब न्यायालय ने उससे पूछा तो पहले तो उसने स्वयं को जितेन्द्र बारमाटे का भाई देवेन्द्र बारमाटे बताकर न्यायालय को गुमराह करने का प्रयास किया कि भाई जितेन्द्र बारमाटे ने बोला था कि न्यायालय में पेशी में जाकर वह न्यायालय मंे देख ले. जब मामले में माननीय न्यायालय ने न्यायालय को धोखा देने के मामले मंे पेशी में पेश हुए आरोपी को पुलिस से पकड़वाया और पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह आरोपी जितेन्द्र बारमाटे का भाई देवेन्द्र बारमाटे के स्थान पर मलाजखंड थाना अंतर्गत टाउनशिप क्वार्टर नंबर ए-351 निवासी अभिषेक पिता गोपाल सोनेकर निकला. जिसने बताया कि वह जितेन्द्र का मित्र है, जिसके कहने पर वह उसके स्थान में माननीय न्यायालय में 11 अक्टूबर की पेशी में उपस्थित हुआ था.  

जिससे साफ था कि आरोपी अभिषेक सोनेकर ने अपने मित्र जितेन्द्र बारमाटे के साथ मिलकर षडयंत्रपूर्वक माननीय न्यायालय को धोखा देने की नियत के साथ प्रतिरूपण छल किया था. जिसके खिलाफ पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है.  यह जिले का पहला मामला है, जिसमें आरोपी के स्थान पर उसके मित्र ने न्यायालय में उपस्थित होकर स्वयं को आरोपी बताकर न्यायालय को धोखा देने का प्रयास किया लेकिन वह धोखा देने से पहले ही धरा गया.


Web Title : ATTEMPT TO CHEAT THE COURT, FRIEND OF THE ACCUSED WHO APPEARED IN THE NAME OF THE ACCUSED IN THE HEARING ARRESTED