बहुजन क्रांति मोर्चा का भारत बंद आज

बालाघाट. सीएए और एनआरसी को लेकर पूरे देश में अफरातफरी का माहौल है, जहां भाजपा इसके समर्थन में है वहीं अन्य विपक्षी दल इसका विरोध में खड़े है और पूरे देश में लोग इसके विरोध में खड़े हो रहे है. पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले हिन्दु, बौद्ध, पारसी, जैन, सिक्ख, ईसाई को नागरिकता देने वाले इस कानून को लेकर विरोध भी पूरे देश में तेज हो गया है. जहां इसका समर्थन में रैली निकाली जा रही है वहीं देश के अलग-अलग कोने में धरना के माध्यम से इसका विरोध दर्ज किया जा रहा है. बहुजन क्रांति मोर्चा के तीसरे चरण में आज 29 जनवरी को राष्ट्रव्यापी बंद का आव्हान किया गया है. जिसके लिए एकजुट संगठन लगातार मेहनत कर रहे है, जिससे विरोध में आज भारी संख्या में लोगों के जुटने का अनुमान है.  

बहुजनन क्राति मोर्चा ने सीएए को संविधान विरोधी और एनआरसी को दोषपूर्ण बताते हुए अपने राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत आज 29 जनवरी को भारत बंद आंदोलन का आव्हान किया. जिसमें विरोध का समर्थन कर रहे 35 संगठनों ने बालाघाट से बंद में सहयोग मांगा है.  

राष्ट्रव्यापी भारत बंद का आव्हान कर रहे बहुजन क्रांति मोर्चा के घटक दल मुस्लिम एवं दलित राष्ट्रीय एकता मंच से जुड़े हाजी शोएब खान ने बताया कि आज राष्ट्रव्यापी बंद का आव्हान सभी से शांतिपूर्ण तरीके से किया गया है. उन्होंने बताया कि सीएए और एनआरसी को लेकर मोर्चा का तीसरा आंदोलन है. जिसमें आंदोलन में शामिल सभी संगठन पदाधिकारी और कार्यकर्ता शांतिपूर्ण आम्बेडकर चौक में धरना प्रदर्शन करेंगे. जिसके बाद यहां ही ज्ञापन सौंपा जायेगा. उन्होंने कहा कि आंदोलन पूरी तरह से शांतिपूर्ण होगा.  

बालाघाट मुख्यालय में सीएए और एनआरसी को लेकर आयोजित राष्ट्रव्यापी बंद आंदोलन के मद्देनजर पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये है, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न घटित हो सके. कोतवाली थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सुरक्षा के पुख्ता बंदोस्त किये गये है. शहर के चौक, चौराहो पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के अलावा मोबाईल वेन शहर में गश्त करते रहेगी.


Web Title : BAHUJAN KRANTI MORCHA CLOSES INDIA TODAY