जन्मदिन पर सेवा कार्य : भारती ठाकुर ने बेसहारा बच्चों को सामग्री का दान और पौधारोपण तो महायोगी योगेश देशमुख ने किया रक्तदान

बालाघाट. अक्सर जन्मदिन पर लोग अपने लोगों के साथ जन्मदिन का उल्लास मनाते है लेकिन ऐसे कम लोग ही होते है जो अपने जन्मदिन पर परहित की सोच रखते है. 29 सितंबर को मुख्यालय में सामाजिक और राजनैतिक सेवा से जुड़ी दो हस्तियों ने अपने जन्मदिन पर सेवा कार्यो को कर न केवल आत्मिक सुख का आनंद अनुभव किया बल्कि औरों को भी इसके लिए प्रेरित किया. भाजपा नेत्री श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर ने अपने जन्मदिन को सेवा और समर्पण के रूप में मनाते हुए न केवल बेसहारा बच्चों को सामग्री का दान किया बल्कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में पौधारोपण भी किया. वहीं दवा प्रतिनिधि और श्रमजीवी वाटिका के सक्रिय सदस्य महायोगी योगेश देशमुख ने पीड़ित मानवता के सेवार्थ रक्तदान किया. जन्मदिन पर दोनो ही शख्सियतों की पहल न केवल सराहनीय है बल्कि प्रेरणादायी भी है.

भाजपा नेत्री श्रीमती भारती पारधी ने सेवा और समर्पण के रूप में मनाया जन्मदिन

जन्मदिन पर अपनी खुशियों के साथ दूसरों के दुख दर्द को समझना भी महत्वपूर्ण बात है. इसी भाव को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता और भाजपा नेत्री श्रीमती भारती सुरजीत सिंह ठाकुर ने अपने जन्मदिन पर जनकल्याण और सेवा ही समर्पण के अवसर पर भटेरा चौकी में बालिका और बालक गृहआश्रम में बेसहारा बच्चों को स्कूली बैग, खेल सामाग्री एवं आयरन, विटामिन और अन्य प्रोटीन की दवाइयां वितरित की. साथ ही श्रीमती ठाकुर ने जयस्तंभ स्थित नमो उपवन में जिला प्रधान श्रीमती रेखा बिसेन,रमेश रंगलानी, गजेंद्र भरद्वारज की विशेष उपस्थिति में पौधरोपण किया गया. इस अवसर पर गौरव मोनू श्रीवास्तव, अक्षय कटरे, गणेश अग्रवाल, गोपाल आडवाणी, मिंटू जैसवाल, संजू ब्रम्हे, जैनेंद्र कटरे, अखिलेश चौरे, सिद्धांत पाटिल, विक्की पालेवार, श्रीमती रक्षा हरिनखेड़े, श्रीमती सारिका बिसेन, गौरी लिल्हारे, श्रीमती गरिमा गौतम,श्रीमती चित्रा पंडेल, रेखा ठाकुर, श्रीमती नीलिमा श्रीवास्तव, श्रीमती गोल्डी मिश्रा, पार्षद श्रीमती जैसवाल, श्रीमती गीता रंगलानी सहित सामाजिक संस्थाओं और विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे.

महायोगी योगेश देशमुख ने जन्मदिन पर किया रक्तदान

नगर में स्थित श्रमजीवी वाटिका के सक्रिय सदस्य एवं दवा प्रतिनिधि योगेश देशमुख ने 29 सितम्बर को अपने 45 वें जन्मदिवस के अवसर पर अपने साथी अनिल पटले के साथ जिला चिकित्सालय बालाघाट में जाकर जरूरतमंद लोगों के लिए रक्तदान किया. जिन्होंने रक्त की कमी के चलते एक निजी अस्पताल में भर्ती लालबर्रा की ददिया निवासी 5 वर्षीय  देवकी भलावी को रक्त की आवश्यकता के लिए स्वयं के साथ ही अनिल पटले के साथ रक्तदान किया. इससे पूर्व श्रमजीवी वाटिका में योगेश देशमुख का जन्मदिवस मनाया गया. जहां पर वटिका के सभी सदस्यों द्वारा योगेश देशमुख को केक काटकर बधाईयां दी.   इस दौरान श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत भोज, असित बाजपायी, जसबीर सिंह सौंधी, पं अजय नारायण तिवारी, पी. आर. भैरम, मयुर वाहने, राजेश नगपुरे, संदीप आश्वले, सुनिल जयसवाल, छोटे लाल बिसेन, अश्विनी पटले, निटू चौधरी, अनिल, शंकर कनौजिया, रजनीश रहांगडाले, आकाश श्रीवास्तव, नब्बू, प्रदीप दानी, श्रवण शर्मा, धनेन्द्र कटरे, ललित प्रधान, महेन्द्र अमुले, राजेश चौहान, गुड्डा राठौर, रविन्द्र उमाटे, अमित वैद्य, प्रमोद कनौजिया, शुभम मेश्राम, नितेश गौतम, अरविन्द सुरखिया तथा शिव परते मौजूद थे.


Web Title : BHARATI THAKUR DONATES MATERIAL AND PLANTS TO DESTITUTE CHILDREN, MAHAYOGI YOGESH DESHMUKH DONATES BLOOD