खेत में बनी झोपड़ी में मिला वृद्ध का शव, संदेहास्पद मौत की जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. परसवाड़ा थाना अंतर्गत ग्राम लिंगा निवासी 58 वर्षीय देवरस पिता झनकलाल ऐड़े का शव आज 2 मई को 

ग्राम शेरपार में धरमलाल के खेत में रखवाली के लिए बनाई गई झोपड़ी में मिला.  

घटना की जानकारी परसवाड़ा पुलिस को मिलने के बाद घटनास्थल पर एसडीओपी श्री भलावी, परसवाड़ा थाना प्रभारी सहित पुलिस बल ने घटनास्थल पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया. मामले में पत्नी द्वारा पति की हत्या की आशंका जताये जाने पर मामले की पूरी जांच के लिए बालाघाट से एफएसएल टीम और पुलिस फोटोग्राफर को बुलाया गया. जहां एफएसएल टीम में एएसआई मनोज तरवरे और पुलिस फोटोग्राफर लोकेश चौकसे ने घटनास्थल की बारिकी से जांच की और फोटोग्राफ्स लिए. मृतक के शव पर किसी प्रकार के चोटे के निशान नहीं मिले है. परसवाड़ा पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

मामले में मृतक देवरस की पत्नी ने रिश्तेदार पर ही रूपये के लिए धमकाने का आरोप लगाते हुए पति की हत्या की आशंका जाहिर की है. बताया जाता है कि गत 1 मई को शाम खेत की ओर जाने की बात कहकर देवरस घर से निकला था. जिसके बाद आज सुबह उसका शव पड़ोसी के खेत में बनी झोपड़ी में मिला. प्रथमदृष्टया वृद्ध देवरस की मौत गर्मी और हार्टअटैक से होना प्रतित हो रही है किन्तु पत्नी द्वारा हत्या की आशंका के मद्देनजर पुलिस ने मामले की जांच के लिए एफएसएल टीम की मदद से बारिकी से घटनास्थल की जांच की ओर उसकी पूरी फोटोग्राफी करवाई है, वही पीएम के बाद शव का बिसरा बरामद कर उसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है. जिसके बाद ही पता चल पायेगा कि देवरस की मौत प्राकृतिक या है या उसकी हत्या की गई है.


इनका कहना है

एक खेत मंे खेतो की रखवाली के बनाये जाने वाले झोपड़ीनुमा मचान में एक व्यक्ति का शव मिलने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद घटनास्थल से शव बरामद कर उसका  पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है. प्रथमदृष्टया गर्मी और हार्ट अटैक से मौत होना प्रतित हो रहा है लेकिन पत्नी द्वारा पति की हत्या की आशंका जाहिर किये जाने पर एफएसएल टीम की मदद से घटनास्थल की जांच करवाई गई है और मृतक का पीएम करवाकर बिसरा बरामद कर लिया गया है. मामले की जांच के बाद ही वृद्ध की वास्तविक मौत का पता चल पायेगा.  

श्री भलावी, एसडीओपी, परसवाड़ा


Web Title : BODY OF OLD FOUND IN FARM HUT, POLICE INVESTIGATING SUSPICIOUS DEATH