प्रदेश से कांग्रेस की सरकार का जाना प्रदेश की जनता की जीत-सुरजीतसिंह ठाकुर

बालाघाट. प्रदेश में 15 महिने से चल रही कांग्रेस की सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ के स्तीफे देने के साथ ही सत्ता से बेदखल हो गई. सियासी उथलपुथल के बीच 20 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश की कमलाथ सरकार को फ्लोर टेस्ट के निर्देश दिये थे, किन्तु विधायकों के आंकड़े में फेल कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री पद से स्तीफा दे दिया. जिसके बाद जहां कांग्रेस में गम का माहौल है वहीं भाजपा उत्साहित है.  

भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर का कहना है कि 22 विधायकों के चले जाने के बाद से ही प्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी. जिसके चलते मुख्यमंत्री को पहले ही नैतिकता के आधार पर स्तीफा दे देना चाहिये था, किन्तु कांग्रेस मानने को तैयार नहीं थी. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्यमंत्री ने अल्पमत की अपनी सरकार से अपना स्तीफा दे दिया. यह प्रदेश की जनता की जीत है. उन्होंने कहा कि प्रदेश मंे 15 महिने का कांग्रेस का कार्यकाल काला कार्यकाल के रूप में जाना जायेगा. इस सरकार ने प्रदेश में भ्रष्टाचार और तबादला का उद्योग चला रखा था. कांग्रेस ने चुनाव से पूर्व जो वचन प्रदेश के किसानों और बेरोजगारो से किये थे, उसे सरकार ने पूरा नहीं किया. न ही किसानों का कर्जा माफ किया गया और न ही बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया गया. सरकार की इसी वादाखिलाफी का परिणाम रहा कि कांग्रेस सरकार को 15 महिने में ही सत्ता से बेदखल होना पड़ा. सरकार में उनके मंत्री और विधायकों की जब नहीं सुनी जाती थी तो आम जनता की बात क्या सुनी जाती. सरकार तबादला उद्योग में मस्त थी और प्रदेश की जनता त्रस्त थी. आज जनता में प्रदेश की सत्ता से कांग्रेस के चले जाने से खुशी का माहौल है. पार्टी में भी उत्साह है, प्रदेश में अब जो पार्टी की सरकार बनेगी, वह जनता की सरकार होगी और जो जनकल्याणकारी और जनहितैषी कार्यो को प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया था, उसे पुनः प्रारंभ कर जनता को उसका लाभ देने का प्रयास किया जायेगा.

भाजपा नगर अध्यक्ष श्री ठाकुर ने कहा कि आज प्रदेश में खुशी का माहौल है लेकिन इस खुशी के माहौल के साथ ही एक चिंता का विषय यह भी है कि कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा मानव जाती पर मंडरा रहा है. जिससे घबराने की नहीं बल्कि ऐतिहात बरतने की आवश्यकता है ताकि इस बीमारी को रोका जा सके. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता से कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए 22 मार्च को जनता कर्फ्यु का आव्हान किया है. जिस आव्हान में सहयोग कर हम देशहित और राष्ट्रहित में इसका समर्थन करें और आसपास के लोगों को जागरूक कर इस दिन घरो में रहकर कोरोना वायरस के संक्रमण को दूर करने का संकल्प ले.  

Web Title : CONGRESS GOVERNMENT FROM THE STATE TO WIN THE PEOPLE OF THE STATE SURJIT SINGH THAKUR