बारात में नाच रहे बारातियों पर दूल्हे का रथ चढ़ा, एक की मौत, पांच घायल

बालाघाट. हट्टा थाना अंतर्गत मर्री में विवाह की खुशी, उस समय मातम में बदल गई, जब दूल्हे के रथ के चालक की लापरवाही के कारण दूल्हे का रथ एक अनजान शख्स द्वारा चालु करने पर रथ अनियंत्रित होकर नाच रहे बारातियों पर चढ़ गया. जिसमें दूल्हे की भाभी की मौत हो गई. जबकि पांच अन्य रिश्तेदार महिलायें घायल हो गई है. जिन्हें उपचारार्थ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.  

बताया जाता है कि मर्री निवासी दूल्हे शैलेष की बारात लिंगमारा गई थी, जहां सामाजिक रिति-रिवाज से विवाह होने के बाद आज सुबह बारात मर्री लौटी थी. वापसी बारात को घर ले जाने पूरा परिवार उत्साहित था और इसी उत्साह में हट्टा के दूल्हे को ले जाने वाले रथ को बुलाया गया था. जिसके बाद वापसी बारात में दूल्हा और दूल्हन रथ में बैठकर घर की ओर जा रहे थे, जिसके सामने बाराती नाच रहे थे. जैसे ही माता चौक पर रथ पहुंचा, दूल्हा-दूल्हन पूजा के लिए नीचे उतर गये. चूंकि घर पास ही था, इसलिए रथ चालक ने भी रथ को बंद कर चॉबी वहीं छोड़कर वह कहीं चला गया. इसी बीच गांव का एक लड़का रथ पर चढ़ा और उसने रथ को स्टार्ट कर दिया. जिसके बाद रथ अनियंत्रित होकर नाच रहे महिलाओं पर रौंधते हुए निकल गया. जिसमें दूल्हे की भाभी 28 वर्षीय संतोषी पति मनोज आमाडारे की मौत हो गई. जबकि रिश्तेदारो में बुआ सुलोचना पति अरूण भोंडे, पूजा पति रामेश्वर आमाडारे, मीरा पति मूलचंद नेवारे, लक्ष्मी पति शंकर राउत और माया पति भुवनेश्वर आमाडारे घायल हो गया. जिसके बाद विवाह की खुशी मातम में बदल गई.  

घटना के बाद परिजनों ने सभी घायलों को उपचारार्थ जिला चिकित्सालय लाया. जहां घायल सभी महिलाओं का उपचार चल रहा है. बताया जाता है कि इस हादसे की वजह रथ चालक है, जिसके द्वारा रथ को बंद करने के बाद चॉबी को गाड़ी में ही लगा छोड़ दिया था. यदि ऐसा नहीं होता तो संभवतः यह हादसा रोका जा सकता था.  


Web Title : GROOMS CHARIOT ON BARTEES DANCING IN BARAAT, ONE KILLED, FIVE INJURED