भारत जोड़ो यात्रा से प्रेरित होकर प्रशांतभाऊ मेश्राम की सद्भावना पदयात्रा 2 से, कटंगी-खैरलांजी विधानसभा में चार सौ किमी की होगी पदयात्रा-इंजी.प्रशांत

बालाघाट. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रेरित होकर जिले के कटंगी क्षेत्र के युवा इंजी. प्रशांतभाऊ मेश्राम ने आपसी भाईचारा, प्रेम और लोगों तक पहुंचने के लिए आगामी 2 जनवरी से कटंगी-विधानसभा क्षेत्र में सद्भावना पदयात्रा निकालने का ऐलान किया गया है. जिसकी विस्तृत जानकारी उन्हें प्रेसवार्ता के माध्यम से पत्रकारों से साझा की.

युवा इंजी. प्रशांत भाऊ मेश्राम न9े बताया कि 2 जनवरी से कटंगी-खैरलांजी विधानसभा क्षेत्र में सद्भावना यात्रा की शुरूआत खैरलांजी से की जायेगी. यह लगभग 400 किलोमीटर की पदयात्रा होगी. जो लगभग 137 ग्रामों से होकर गुजरेगी. इस दौरान लोगों से उनकी समस्याओं पर चर्चा के साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति उन्हें जागरूक करने, युवा बेरोजगारो को रोजगार को लेकर सलाह देने सहित आपसी भाईचारे, प्रेम और सद्भावना का संदेश दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि यह पूरी यात्रा किसी राजनीतिक उद्देश्य से प्रेरित यात्रा नहीं है बल्कि यह सद्भावना पूर्वक माहौल तैयार करने की यात्रा है. जिसमंे कोई भी किसी भी राजनीतिक दल का व्यक्ति इसमें शामिल हो सकता है. उन्होंने कहा कि यह जरूर है कि यह यात्रा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रेरित है, जिन्होंने देश में प्रेम, शांति और भाईचारा एवं सद्भावना कायम करने भारत जोड़ो यात्रा निकाली तो हमने भी अपने विधानसभा क्षेत्र में प्रेरित होकर सद्भावना यात्रा निकलने का निर्णय लिया है.   

उन्होंने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य लोगों के मन में सद्भावना पैदा कर भाईचारा स्थापित करना है. साथ ही क्षेत्र के चहुंमुखी विकास की सोच है. उन्होंने कहा कि इस यात्रा में प्रमुख रूप से भारतीय संविधान की सुरक्षा गारंटी, अनिवार्य शिक्षा लागु करने, महिलाओं और नाबालिगो पर अत्याचार को बंद करने, खनिज प्लांट खोले जाने, सभी अस्पतालों में महिला पुरुष डॉक्टरों की नियमित नियुक्ति, मजदूरों को निकटतम दूरी पर काम देकर मजदूरों का पलायन रोके जाने,  स्थानीय स्तर पर रोजगार, किसानों की उपज का ज्यादा से ज्यादा मूल्य निर्धारित करने जैसी अन्य विषयों को भी इस यात्रा में शामिल किया गया है. जिस पर लोगो से चर्चा की जायेगी. उन्होंने बताया कि 20 जनवरी को सद्भावना पदयात्रा का समापन कटंगी के अस्पताल मैदान में किया जायेगाज्ञ.

प्रेस वार्ता के दौरान नगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय चौकसे, पूर्व जिला पंचायत सदस्य मोहन डोंगरवार, सरपंच ग्राम पंचायत उमरी अब्दुल खलील खान, पूर्व सरपंच उमरी किसन भोंडे, कटंगी पार्षद मितेश कुम्हरे, रविन्द्र मेश्राम, नीरज पालीवाल, जिला अध्यक्ष मीडिया प्रभारी रजनीश नकासे, सुरेंद्र गजभिये, पवन वैद्य सहित अन्य टीम सदस्य उपस्थित थे.  


Web Title : INSPIRED BY THE BHARAT JODO YATRA, PRASHANTBHAU MESHRAMS SADBHAVANA PADYATRA WILL BE HELD FROM 2, A 400 KM PADYATRA WILL BE HELD IN KATANGI KHAIRLANJI ASSEMBLY CONSTITUENCY.