गांगुलपारा की पहाड़ी क्षेत्र से लगे मानपुर के जंगल में मिले नक्सली बैनर और पर्चे, पुलिस ने शुरू की जांच

बालाघाट. नक्सली समस्या से जूझते जिले में नक्सली और पुलिस के बीच आंख-मिचौली का खेल दशकों से चला आ रहा है, हालांकि अक्सर ही पुलिस, नक्सलियों पर भारी पड़ती दिखाई दे रही है, अक्सर नक्सली तंेदुपत्ता सीजन में वारदात को अंजाम देते रहे है लेकिन इस बार पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था से अब तक नक्सली, तेंदुपत्ता को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सके है लेकिन मुख्यालय से महज चंद किलोमीटर की दूरी पर पेड़ में नक्सली बैनर और पर्चे को मिलना, पुलिस के लिए चिंता की बात है, नक्सली मुख्यालय के करीब तक पहुंच गये है. हालांकि पर्चे नक्सली बैनर और पर्चे मिलने के बाद पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है.  

बताया जाता है कि 10 जून की सुबह भरवेली थाना क्षेत्र अंतर्गत गांगुलपारा के पहाड़ी क्षेत्र से लगे मानपुर के जंगल में नक्सली बैनर और पर्चे मिलने की खबर पुलिस को ग्रामीणों से मिली. जिसके बाद पुलिस ने बैनर और पर्चे बरामद कर जांच शुरू कर दी है.  

चूंकि मुख्यालय के इतने करीब नक्सलियों द्वारा बांधा गया बैनर व छोड़े गए पुलिस के साथ ही ग्रामीणों के लिए भी चर्चा का विषय बना हुआ है. इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ को मिलने पर उन्होंने टीम का गठन कर तत्काल ही मौके पर टीम रवाना की और मौके पर पहुंचकर नक्सलियों द्वारा बांधे गए बैनर पोस्टर को जप्त करने की कार्रवाई की है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नक्सलियों का इतने करीब पहुंचना नामुमकिन कार्य है. संभवत नक्सलियों के मददगारों ने इस कार्य को अंजाम देकर इस तरह का कार्य किया है. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने बांधे बैनर में पेसा एक्ट का सही तरीके से पालन करने समेत अन्य बातों को लिखा है. जिसे लेकर मामले की विवेचना की जा रही है. बता दें कि गांगुलपरा जलाशय व जंगल पर्यटन क्षेत्र भी है जहां पर बड़ी संख्या में बालाघाट के साथ ही महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ के पर्यटक घूमने आते हैं. ऐसे में नक्सलियों का उक्त स्थान पर बैनर पोस्टर मिलना पर्यटन के लिए खतरा साबित हो सकता है.


Web Title : NAXAL BANNERS AND PAMPHLETS FOUND IN MANPUR FOREST ADJOINING THE HILLY AREA OF GANGULPARA, POLICE START INVESTIGATION