अब जाकर नपा को दिखी अवैध होर्डिंग्स, कलेक्टर के निर्देश पर होर्डिंग्स से अटे पड़े चौक, चौराहों से हटाई गई होर्डिंग्स

बालाघाट. माननीय न्यायालय के होर्डिंग्स को लेकर स्पष्ट निर्देश है और तो और नपा में किचिंत होर्डिंग्स की अनुमति के बावजूद शहर को नेताओं के आगमन, स्वागत, स्कूलों और व्यवसाय के प्रचार की होर्डिंग्स से पाट दिया गया है, जिससे शहर होर्डिंग्स का शहर नजर आने लगा है, होर्डिंग्स को लेकर अक्सर नपा पर सवाल खड़े होते रहे है, हालांकि अभी किसी नेता के आगमन या किसी पद पर पदासीन होने के बाद प्रथम नगरामन का समय नहीं है अन्यथा कलेक्टर के निर्देश पर जो नपा अमला, शहर में अवैध रूप से लगी होर्डिंग्स को हटाने की ताकत दिखा रहा है, वह ताकत दिखाई न देती. बालाघाट शहर ने वह दिन भी देखा है कि जब शहर को होर्डिंग्स से पाट दिया गया था लेकिन यह, न जिले के प्रशासन और न ही नगरपालिका को कभी दिखा. शहर में होर्डिंग्स को लेकर लगातार आलोचना से घिरे प्रशासन और नपा की नींद अब जाकर खुली है और दीपावली से पहले घर की सफाई की तरह होर्डिंग्स के कचरे को साफ करने की तैयारी शुरू हो गई है.

शहर को होर्डिंग्स से पाटकर, शहर की सौन्द्रर्यता को खराब करने वाले होर्डिंग्स से राजनीति, व्यवसाय और अपनी दुकानदारी चलाने वाले और होर्डिंग्स लगाकर नियमाविरूद्ध काम करने वाले होर्डिंग्स व्यापारी पर नियमानुसार प्रशासन को कार्यवाही करना चाहिये, ताकि इससे सबक मिले और दोबारा शहर की सौन्द्रर्यता और यातायात को होर्डिंग्स से बाधित करने की कोई हिम्मत न दिखा सकें, जिसके लिए दृढ़इच्छाशक्ति और मन में कुछ करने का जज्बा होना चाहिये. अन्यथा कुकुरमुत्तों की तरह होर्डिंग्स की शहर में बाढ़ आते रहेगी और नियमों का उल्लंघन होता रहेगा. फिलहाल नपा का कहना है कि एक पखवाड़ा तक मसलन दीपावली के पहले-पहले तक घर की सफाई की तरह वह शहर से होर्डिंग्स के कचरे को साफ करने की मंशा से अभियान चला रही है और यह निरंतर जारी रहेगा.  

शहर के काली पुतली चौक, आंबेडकर चौक, हनुमान चौक, रानी अवंतीबाई चौक, जयस्तंभ चौक सहित प्रमुख मार्गाे पर लगी होर्डिंग्स को हटाने का काम नपा अमले द्वारा किया गया.  

नगरपालिका के स्वास्थ्य प्रभारी सूर्यप्रकाश उईके की मौजूदगी में शहर के विभिन्न चौक, चौराहों और विद्युत पोलो पर अवैध रूप से लगी होर्डिंग्स को हटाने का काम नपा अमले द्वारा किया गया. जिसकी शहर के जागरूक नागरिकों ने सराहना की है, जागरूक लोगों का कहना है कि शहर के सौन्द्रर्य और यातायात को बाधित करती अवैध होर्डिंग्स की यह कार्यवाही निरंतर जारी रहे.  

नपा स्वास्थ्य प्रभारी सूर्यप्रकाश उके ने बताया कि कलेक्टर साहब के निर्देश पर शहर के सभी चौक, चौराहों और विद्युत खंबो पर लगी अवैध होर्डिंग्स को हटाने का काम किया जा रहा है. यह होर्डिग्स शहर के सौन्द्रर्य के साथ ही यातायात में बाधक थी. होर्डिंग्स हटाने के साथ ही लगाने वालो को समझाईश भी दी जा रही है कि वह दोबार होर्डिंग्स न लगाये और यदि होर्डिंग्स लगानी है तो इसकी विधिवत अनुमति नपा से ली जायें. उन्होंने बताया कि यह पूरे एक पखवाड़े तक अभियान के रूप में कार्यवाही जारी रहेगी. इसके बाद भी कार्यवाही नहीं रूकने वाली है.   


Web Title : NOW, NAPPA HAS SEEN ILLEGAL HOARDINGS, SQUARES LITTERED WITH HOARDINGS ON COLLECTORS DIRECTION, HOARDINGS REMOVED FROM INTERSECTIONS