स्टोन क्रेशर के नाम से 2 करोड़ 64 लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी, कंपनी का मालिक गिरफ्तार, मैनेजर की तलाश जारी

बालाघाट. नये स्टोन क्रेशर लगाने के नाम पर हरियाणा के फरीदाबाद की कंपनी मेसर्स शारदा टेक्निकल सर्विसेस के मालिक विकेश कुमार सिंह और मैनेजर रवि शर्मा पर 2 करोड़ 64 लाख 64 हजार 205 रूपये की धोखाधड़ी किये जाने की शिकायत क्रेशर मालिक राजेश अग्रवाल, माजिद खान और विनोद पारधी ने पुलिस में की. जिस पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी कंपनी के मालिक विकेश कुमार सिंह और मैनेजर रवि शर्मा के खिलाफ धारा 420,34 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना मंे लिया है. वहीं इस मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस ने कंपनी के मालिक विकेश कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

हालांकि मामला वर्ष 2017-2018 का तीन साल पुराना है, जिसमें अब शिकायतकर्ताओं ने कंपनी के मालिक और मैनेजर पर धोखाधड़ी की शिकायत की है. बताया जाता है कि शिकायकर्ता राजेश अग्रवाल, माजिद खान और विनोद पारधी क्रेशर संचालन का व्यवसाय करते है लेकिन बड़ा और नया केशर प्लांट लगाने के लिए उन्होंने इंडिया मार्ट पर सर्च करके क्रेशर प्लांट लगाने कंपनियों को अपना डाटा भेजा था. जिनके डाटा के आधार पर हरियाणा के फरीबाद की कंपनी मेसर्स शारदा टेक्निकल सर्विसेस ने तीनो से व्यक्तिगत संपर्क कर क्रेशर मशीन दिलवा दिये जाने का भरोसा दिलाया था. जिसके बाद कंपनी के मालिक विकेश सिंह और मैनेजर रवि शर्मा बालाघाट पहुंचे और 30 दिसंबर 2017 को क्रेशर प्लांट लगवाने की सहमति पर एग्रीमेंट किया गया.  

जिसके बाद कई बार कंपनी को राशि भेजी गई, लेकिन कंपनी की ओर से क्रेशर प्लांट लगाने को लेकर एग्रीमेंट के अनुसार कंपनी उन्हें झांसा देती रही और जब वह उनसे मिलने पहुंचे तो वे नहीं मिले. जिससे उन्हें लगा कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है. जिसके बाद उक्त लोगांे द्वारा पुलिस में इसकी शिकायत की गई.

इस मामले में नगर पुलिस अधीक्षक शिकायतकर्ताओं द्वारा शिकायत की गई थी. जिसमें कंपनी वादे के अनुसार शिकायकर्ताओं को सामान नहीं दे रही थी. जिसके बाद उन्हें लगा कि उनके साथ कंपनी ने धोखाधड़ी की है, जिस पर उनके द्वारा कोतवाली में शिकायत की गई थी. जिसमें धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर कंपनी मालिक विकेश कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है, मैनेजर की भी तलाश की जा रही है.


Web Title : OVER 26.4 MILLION FRAUDS IN THE NAME OF STONE CRUSHERS, COMPANY OWNER ARRESTED, SEARCH UNDERWAY FOR MANAGER