बालाघाट और लांजी में सर्व आदिवासी समाज खड़ा करेगा प्रत्याशी, कटंगी में तय प्रत्याशी और बैहर में गोंगपा को देंगा समर्थन

बालाघाट. विगत लंबे समय से सर्व आदिवासी समाज, सामाजिक स्तर की लड़ाई लड़ने के साथ ही सामाजिक विषयो पर मुखर रहा है. जिसे समाज के साथ ही राजनैतिक रूप से खड़ा करने के लिए सर्व आदिवासी समाज जिलाध्यक्ष भुवनसिंह कोर्राम की अध्यक्षता में 20 अक्टूबर को आयोजित कोर कमेटी की बैठक में तय किया गया कि बालाघाट और लांजी विधानसभा में सर्व आदिवासी समाज, अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरेगा. जबकि कटंगी में तय प्रत्याशी और बैहर में गोंगपा प्रत्याशी का समर्थन करेगा.

सर्व आदिवासी समाज की चुनावी रणनीति को लेकर मुख्यालय के मोती गार्डन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष भुवनसिंह कोर्राम ने कहा कि जिले के सभी विधानसभा में सर्व आदिवासी समाज की क्या भूमिका होगी, बैठक में इसका चिंतन किया गया. चूंकि हर विधानसभा क्षेत्र में सामाजिक संगठन काम कर रहा है. हम उस विधानसभा क्षेत्र में किस नेतृत्व को समर्थन करें या फिर समाज के किसी व्यक्ति को नेतृत्व का अवसर प्रदान करें या फिर समर्थन करें. इस पर गहन चिंतन किया गया.  

जिस विधानसभा में हमें किसी का समर्थन नहीं करना है, वहां हम छोटे-छोटे संगठनो का एलायंस बनाकर अपने प्रत्याशी उतारे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिले की एकमात्र आदिवासी विधानसभा सीट बैहर में आदिवासी नेतृत्व के रूप में केवल उइके और नेताम परिवार ही चुनाव लड़ते आ रहा है, यहां किसी विकल्प को कभी तैयार नहीं होने दिया गया. जबकि समाज में और भी ऐसे लोग है, जो बेहतर प्रतिनिधित्व कर सकते है, जो समाजहित में काम करने वाले लोग है. इस विधानसभा में हमेशा परिवर्तन की बात कही जाती है, लेकिन कभी तीसरा विकल्प को यहां तैयार नहीं होने दिया गया. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गांेगपा एक राजनीतिक पार्टी है और पांच सालों तक उसने कभी सामाजिक लोगों के साथ कोई संघर्ष नहीं किया है. बावजूद इसके हमने यहां गोंगपा को समर्थन देने का फैसला किया है. इसके अलावा बालाघाट और लांजी में सर्व आदिवासी समाज अपने प्रत्याशियों को उतारने की सोच रहा है. जिस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हर विधानसभा स्तर पर क्रियाशील संगठन को हमने इसकी जवाबदारी दी है, जिनके निर्णय के आधार पर सर्व आदिवासी समाज के प्रत्याशी को लड़ाने या प्रत्याशी के समर्थन का फैसला लिया जाएगा.


Web Title : SARVA ADIVASI SAMAJ TO FIELD CANDIDATES IN BALAGHAT AND LANJI, CANDIDATES IN KATANGI AND GONGPA IN BAIHAR