मोटर सायकिल चोरी के सात आरोपी गिरफ्तार, 9 मोटर सायकिल बरामद

बालाघाट. कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न स्थानों से लगातार हो रही मोटर सायकिल चोरी को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में मोटर सायकिल चोरों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनके पास से चोरी की गई मोटर सायकिल को बरामद करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस की मानें तो लॉक डाउन के समय भ्रमण के दौरान बिना नंबर की मोटर सायकिल के साथ एक 21 वर्षीय युवक को पुलिस ने पकड़ा. जिसने अपना नाम वार्ड क्रमांक 33 निवासी अमन पिता विठ्ठलराव समरिते होना बताया. जब उससे वाहन के कागजात के संबंध में पूछताछ की गई तो उसने वाहन के कागजात नहीं होने की बात कही. जिस पर संदेह होने पर उसे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने मोटर सायकिल चोरी की कहानी बयां की. जिसके अनुसार वह अपने साथी प्रखर मिश्रा, सतीश लिल्हारे और अन्य दो अपचारी बालक के साथ अलग-अलग जगह से 9 मोटर सायकिल चोरी करने की बात स्वीकार की. जिसके बाद पुलिस ने उसके साथी बालाघाट गायखुरी निवासी 24 वर्षीय सतीश पिता इंद्रपाल लिल्हारे, 32 वर्षीय विक्रांत पिता धनलाल लिल्हारे, 21 वर्षीय प्रखर पिता भुवनलाल मिश्रा, 29 वर्षीय भगतसिंह पिता डिगनलाल टेंभरे सहित दो अपचारी बालक को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की गई 9 मोटर सायकिल को बरामद किया है.  

पुलिस की मानें तो आरोपी युवक उधारी चुकाने और अपने शौक को पूरा करने मोटर सायकिल चोरी किये करते थे. जिनके द्वारा अलग-अलग स्थानों से 9 मोटर सायकिल हीरो होंडा स्पलेंडर, पेंशन, पल्सर, एक्टिवा, सीडी डिलक्स, होंडा साईन, सुपर स्पलेंडर और डिस्कवर मोटर सायकिल चोरी की गई थी. जिन्हें पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर बरामद कर लिया है.  

जिसको लेकर आज पुलिस कंट्रोल रूप में आयोजित प्रेसवार्ता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिपालसिंह महोबिया ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि मामले में आरोपियों से और पूछताछ की जा रही है, जिनसे अन्य मोटर सायकिल चोरियों के खुलासा होने की संभावना है. इस दौरान सीएसपी सुमित केरकट्टा, कोतवाली थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते और लालबर्रा थाना प्रभारी राजेन्द्र कुमार नरवरिया मौजूद थे.  

मोटर सायकिल चोरी मामले में आरोपियों को पकड़ने के साथ ही आरोपियों के पास से चोरी की गई मोटर सायकिल को बरामद करने में आईजी के. पी. वेंकटेश्वर राव, डीआईजी अनुराग शर्मा और पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के मार्गदर्शन और एडीएसपी प्रतिपालसिंह महोबिया एवं सीएसपी सुमित केरकट्टा के निर्देशन तथा कोतवाली थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते के नेतृत्व में कोतवाली थाना में पदस्थ उपनिरीक्षक संदीप चौरसिया, प्रधान आरक्षक भूमेश्वर वामनकर, रामकिशोर राहंगडाले, भिमेश्वर पारधी, अनिल बिसेन, दिनेश छिपेश्वर, सत्यशीला, महिला आरक्षक मनीषा, वर्षा गजभिये, आरक्षक गजेन्द्र माटे, शैलेष गौतम, रमेश उके, मितेश राहंगडाले, जित्तु बिसेन, सतीश पारधी, जितेन्द्र बघेल, सुरेन्द्र पारधी, अतुल बोपचे, संजय भगत, चंद्रसेन गौतम एवं आरक्षक रवि गोरिया का सराहनीय योगदान रहा.


Web Title : SEVEN ACCUSED OF MOTOR BICYCLE THEFT ARRESTED, 9 MOTOR BICYCLES RECOVERED