सामाजिक सहयोग से समाज की आवश्यकताओं को किया जायेगा पूरा-नोहरसिंह, क्षत्रिय मराठा कलार समाज के युवा नोहरसिंह डोहरे बने जिलाध्यक्ष

बालाघाट. क्षत्रिय मराठा कलार समाज के तीन वर्षीय अध्यक्षीय कार्यकाल के लिए सामाजिक बैठक में सर्वसम्मति से युवा नोहरसिंह डोहरे को अध्यक्ष चुन लिया गया. जिसका सभी सामाजिक लोगों ने स्वागत किया. गौरतलब हो कि युवा नोहरसिंह डोहरे, पूर्व में समाज के उपाध्यक्ष पद पर कार्य कर चुके है, जिससे उनके पास संगठन में कार्य करने का एक लंबा अनुभव है. समाज की कमान एक अनुभवशील युवा हाथो में देने के बाद समाज के लोग आशान्वित है कि युवा अनुभवशील अध्यक्ष नोहरसिंह डोहरे, समाज को पूर्व कार्यकाल की तरह ही आगे बढ़ाने में अपना योगदान देंगे.

नगर के सर्किट हाउस रोड स्थित कान्हा हॉटल में क्षत्रिय मराठा कलार समाज के जिलाध्यक्ष के लिए सामाजिक बैठक आहूत की गई थी. जिसमें कोर समिति अध्यक्ष हुकुमचंद डोहरे द्वारा चयन की प्रक्रिया पूरी करवाई गई. जिसमें सिंगल नाम आने पर सर्वसम्मति से सभी सामाजिक लोगों ने युवा नोहरसिंह डोहरे को नये जिलाध्यक्ष के रूप में मनोनित किया गया. जहां सभी सामाजिक लोगों ने पुष्पमाला से नवनियुक्त अध्यक्ष नोहरसिंह डोहरे का स्वागत कर उन्हें अध्यक्ष बनाये जाने पर बधाई दी.  

इस दौरान कोर समिति अध्यक्ष एवं संरक्षक हुकुमचंद डोहरे, छगनलाल बिजेवार, सीताराम डोहरे, अनिल धुवारे, चंद्रकांत पिपलेवार, लखनलाल पालेवार, युवराज धुवारे, महेश डोहरे, जगदीश धुवारे, नीलु पिपलेवार, सदन सेवईवार, संजु बाबा धुवारे, नरेन्द्र धुवारे, महिला समिति श्रीमती ममता पिपलेवार, श्रीमती अनिता धुवारे, श्रीमती कौतिका पालेवार, श्रीमती कल्पना सेवईवार, श्रीमती वैशाली सोनवाने, श्रीमती मीरा बिजेवार, श्रीमती आरती राउत, श्रीमती भोमलता डोहरे सहित  मातृशक्ति, युवा शक्ति और सामाजिक लोग मौजूद थे.

क्षत्रिय मराठा कलार समाज के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष नोहरसिंह डोहरे ने समाज की ओर से दी गई अध्यक्ष को बड़ी और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बताते हुए कहा कि सामाजिक सहयोग से समाज की आवश्यकताओं को पूरा करना मेरी प्राथमिकता होगी. समाज के लोगों के लिए अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है, समाज के लोगों के स्वास्थ्य और शिक्षा पर उनका फोकस होगा. समाज के पिछले वर्गो के लोगों के लिए सामाजिक सहयोग से सहयोग और शिक्षा की व्यवस्थायें बनाई जायेगी. सामाजिक रूप से किये जाने वाले सामूहिक विवाह आयोजन को निरंतरता देने का काम सामाजिक के लोगों के साथ मिलकर किया जायेगा. उन्होंने कहा कि काफी समय से समाज को सामाजिक भवन की आवश्यकता महसुस हो रही है, जिसको लेकर प्रयास होगा कि सामाजिक भवन के लिए एक जमीन क्रय कर उसमंे सामाजिक भवन का निर्माण किया जा सकें, ताकि सामाजिक कार्यक्रमो के लिए समाज का अपना एक भवन हो. इसके अलावा सभी सामाजिक लोगों के साथ मिलकर हर वह कार्य किये जायेंगे, जो समाज और सामाजिक लोगों के हित में हो.


Web Title : SOCIAL COOPERATION WILL CATER TO THE NEEDS OF THE SOCIETY NOHARSINGH, THE YOUTH OF THE KSHATRIYA MARATHA KALAR SAMAJ, NOHARSINH DOHRA, DISTRICT HEAD