विशेष सहयोगी दस्ता: 225 अभ्यार्थियों में 80 का होगा चयन, पुलिस मुख्यालय से जारी होगी सूची

बालाघाट. नक्सली क्षेत्र बालाघाट में नक्सली उन्मूलन अभियान में पुलिस के सहयोगी दस्ते के रूप में विशेष सहयोगी दस्ता के रूप में मध्यप्रदेश शासन और पुलिस मुख्यालय से मिली अनुमति के बाद बालाघाट जिले में 80 अभ्यार्थियों का चयन सूची पुलिस मुख्यालय भोपाल से जारी होगी. नक्सल प्रभावित विकासखंडो के मूल निवासियों की मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा आयोजित महत्वकांक्षी सीधी भर्ती कार्यक्रम में शारीरिक दक्षता और साक्षात्कार के बाद सभी 225 अभ्यार्थियों की सूची पुलिस मुख्यालय भोपाल भिजवा दी है.  

गौरतलब हो कि पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशानुसार बालाघाट के अत्यंत नक्सल प्रभावित विकासखंड लांजी, किरनापुर, बैहर, बिरसा एवं परसवाड़ा में विशेष सहयोगी दस्ता भर्ती में 80 पदो के लिए मंगाये गये आवेदन में 14 हजार 694 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था. जिसमें प्रावीण्य सूची के आधार पर पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार 10 मार्च से 15 मार्च तक सभी विकासखंडो में विकासखंड अनुसार अभ्यार्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा और साक्षात्कार लिया गया. जिसमें चयन समिति द्वारा अभ्यार्थियांे को उनके प्रदर्शन के आधार पर अंक प्रदान किये गये है. जिसकी पूरी सूची बालाघाट से पुलिस मुख्यालय भोपाल भिजवा दी गई है. जिसमें रोस्टर प्रणाली के तहत अभ्यार्थियों का चयन किया जायेगा.  

10 से 15 मार्च तक आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा एवं साक्षात्कार में पुलिस द्वारा अभ्यार्थियों और उनके साथ आने वाले अभिभावकों के लिए पूरी व्यवस्था की गई थी. ताकि अभ्यार्थियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो. यही नहीं बल्कि शारीरिक दक्षता परीक्षा और साक्षात्कार के दौरान अभ्यार्थियों को मोटिवेट भी किया गया.  


Web Title : SPECIAL ASSISTANT SQUAD: 80 OUT OF 225 CANDIDATES WILL BE SELECTED, LIST WILL BE RELEASED FROM POLICE HEADQUARTERS