बस स्टैंड के खिलिया मुठिया स्थल पर स्थापित होगी गौमाता और बछड़े की प्रतिमा, नपाध्यक्ष ने किया भूमिपूजन

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के बस स्टैंड, में आदिवासी गोवारी समाज का खिलिया मुठिया धार्मिक स्थल है. जहां लंबे समय से आदिवासी गोवारी समाज, गौमाता और बछड़े की प्रतिमा स्थापना के लिए प्रयासरत था. जिसको लेकर नगरपालिका से भी आदिवासी गोवारी समाज ने मांग की थी. जिसका प्रस्ताव 11 मार्च को परिषद की बजट बैठक में पारित होने के बाद नपाध्यक्ष भारती ठाकुर ने प्रतिमा स्थल का भूमिपूजन किया. इस दौरान भाजपा युवा नेत्री मौसम हरिनखेड़े और आदिवासी गोवारी समाज जिलाध्यक्ष कन्हैया राउत सहित नपा सभापति, पार्षद और आदिवासी समाज के लोग मौजूद थे.

नपाध्यक्ष भारती ठाकुर ने कहा कि विगत लंबे समय से आदिवासी गोवारी समाज, समाज के आराध्य खिलिया मुठिया देवस्थल परिसर में गौमाता और बछड़े की प्रतिमा लगाने की अनुमति मांग रहा था. जिस अनुमति का प्रस्ताव, परिषद की बजट बैठक में सर्वसम्मति से पारित होने के बाद प्रतिमा स्थल का भूमिपूजन कर दिया गया है. जल्द ही इसका काम शुरू किया जाएगा और पूर्व विधायक गौरीशंकर बिसेन द्वारा प्रदत्त प्रतिमा को यहां स्थापित किया जाएगा. भाजपा युवा नेत्री मौसम ने खिलिया मुठिया देवस्थल पर गौमाता और बछड़े की प्रतिमा लगाने किए गए भूमिपूजन पर आदिवासी गोवारी समाज को शुभकामनाए देते हुए कहा कि पूर्व विधायक गौरीशंकर बिसेन और नपाध्यक्ष भारती ठाकुर तथा उनकी परिषद के सामूहिक सहयोग से यह संभव हो सका है.


Web Title : STATUE OF COW AND CALF TO BE INSTALLED AT KHILIYA MUTHIA SITE OF BUS STAND, NAPAADHYAKSHA PERFORMS BHUMI PUJAN