झूठ की फैक्ट्री चलाना बंद करों अन्यथा जनता माफ नहीं करेगी-पाठक, वारासिवनी क्षेत्र के सेलवटपार, घोटी और सालेटेका मंडई में समाजसेवी राजेश पाठक ने की शिरकत

बालाघाट. दीपावली पर्व के बाद गांव-गांव में मंडई का आयोजन शुरू हो गया है. जहां पूरा गांव इस आयोजन में शामिल होता है. वारासिवनी-खैरलांजी विधानसभा क्षेत्र के गांवो-गांवो में आयोजित मंडई कार्यक्रम में समाजसेवी राजेश पाठक भी पहुंच रहे है. जहां जनता द्वारा पालक पांवड़े बिछाकर उनका स्वागत कर रही है.

गत 26 अक्टूबर की रात वारासिवनी-खैरलांजी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सेलवटपार में आयोजित दुयम कव्वाली मुकाबला, ग्राम घोटी में आयोजित देवी जागरण और ग्राम सालेटेका में आयोजित कॉमेडी शो में समाजसेवी राजेश पाठक बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे. जहां उन्होंने जनता से एक परिवार के सदस्य की तरह संवाद किया.

इस दौरान जिला पंचायत सदस्य पूर्व सदस्य रामकुमार नगपुरे, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती मधु शुक्ला,  अजय मिश्रा, जिला राजपूत क्षत्रिय समाज जिलाध्यक्ष संजयसिंह कछवाहा, अजाबशास्त्री, अनुज तिवारी, मनोज लिल्हारे, श्री पाराशर, जनपद पंचायत खैरलांजी उपाध्यक्ष दुर्गाप्रसाद लिल्हारे, देवराज भोयर, ऋषि शुक्ला, अनिल गुरनानी, संतोष जायसवाल, भरत शिवहरे सहित अन्य अतिथि और साथी मौजूद थे.

जहां परंपरानुसार आयोजक संस्थाओं द्वारा अतिथि देवो भवः की परंपरा का निर्वहन करते हुए मुख्य अतिथि राजेश पाठक सहित अन्य अतिथियों का पुष्पहार से स्वागत किया.

सभी ग्रामो में आयोजित मंडई कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजसेवी राजेश पाठक ने कहा कि डॉ. बाबा साहेब आम्बेडकर ने समतामूलक समाज और पं. दीनदयाल उपाध्याय ने अंतिम छोर के व्यक्ति के विकास का जो विचार दिया था, हम उस विचारधारा को मानने वाले लोग है. उन्होंने कहा कि जो पेड़ की डाली फलदार होती है वह झुकी होती और जो झुकता है, उसे लोग प्यार करता है. जनप्रतिनिधि का काम जनता की सेवा करना है, जब वह सेवा नहीं करके जनता को गुमराह करने का काम करता है, झूठ बोलने का काम करता है, झूठ की फैक्ट्री चलाना बंद करों, अन्यथा जनता कभी माफ नहीं करेगी. दूसरों को कार्ड और मंच से हटाने वाले यह अच्छे से जान ले कि क्षेत्र की जनता इसे अच्छे से समझ रही है कहीं ऐसा ना हो कि जनमानस भविष्य में तुम्हें ही क्षेत्र से हटा दे. क्योंकि रावण व्यक्ति नहीं बल्कि अहंकार का नाम था. जब रावण जैसा अहंकार किसी इंसान में हावी हो जाता है तो उसका अंत में होने में देर नहीं लगती, उसका साम्राज्य ढह जाता है और उसका अंत सुनिश्चित है. वह जान ले कि वह कुछ लोगों के बीच बेबुनियाद और मनगढ़ंत आरोप लगा रहे है उसका जवाब में हजारों लोगों के बीच देंगे और 25 साल का हिसाब और जवाब भी मांगेगे. सच्चाई का सामना करने के लिए तैयार रहे.

कार्यक्रम को जिला राजपूत क्षत्रिय समाज जिलाध्यक्ष संजयसिंह कछवाहा ने भी संबोधित करते हुए कहा कि आदमी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं होना चाहिये. जो कहता है, वही उसके ह्रद्रय मे होना चाहिये. यदि सोच मजबूत है तो हर चिज संभव है. राजनीति से भी हटकर सेवा की जा सकती है. इसके अलावा कार्यक्रम को अजय मिश्रा, अनुज तिवारी सहित अन्य भी संबोधित किया.


Web Title : STOP RUNNING A FACTORY OF LIES OR ELSE THE PUBLIC WILL NOT FORGIVE PATHAK, SOCIAL WORKER RAJESH PATHAK ATTENDED IN SELWATPAR, GHOTI AND SALETEKA MANDAI OF VARASEONI AREA