शौक पूरा करने चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे आरोपी, 2 चोरी और लूट मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, एसआईटी टीम ने गिरोह को धर दबोचा

बालाघाट. कोतवाली क्षेत्र में बढ़ती चोरियों की घटना आम लोगो के साथ ही पुलिस के लिए चिंता का विषय थी. एक के एक चोरियों ने घटना से पुलिस सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे थे, हालांकि चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार होने वाले चोरो की चुनौती को स्वीकार करने के बाद पुलिस ने सूचना तंत्र की मदद से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से हाल ही में नर्मदा नगर निवासी शिक्षिका प्रीति श्रीवास्तव के सूने घर से हुई चोरी के अलावा फारेस्ट विभाग से लोहे की आरे की चोरी और सिविल लाईन में इश्युरेंस एजेंट से हुई लूट का पता चला है. पुलिस पूछताछ मंे आरोपियों ने स्वीकार किया है कि उक्त वारदात को उनके द्वारा अंजाम दिया था. पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि आरोपियों को 26 मार्च को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जायेगा. जिनसे पूछताछ में और भी चोरियों के खुलने की संभावना है.

पुलिस की मानें तो आरोपी आदतन चोर है, जिनके खिलाफ पुलिस में चोरी के रिकॉर्ड दर्ज है. जो अपने शौक को पूरा करने के लिए चोरियों की घटना को अंजाम देते थे. पुलिस ने नर्मदा नगर निवासी शिक्षिका प्रीति श्रीवास्तव के घर हुई चोरी मामले में चोरी किये गये आभूषणों की बरामदगी कर ली है, जबकि चोरी किये गये नगद रूपये को चोरो ने खर्च कर लिये थे. जबकि फारेस्ट विभाग से लोहे के 45 आरे चोरी मामले मंे पुलिस ने 25 आरे बरामद किये है, शेष आरों के बारे में भी पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. जबकि सिविल लाईन क्षेत्र में हुई इश्युरेंस एजेंट से 30 हजार रूपये की लूट मामले में पुलिस ने 7 हजार रूपये बरामद किये है.

शिक्षिका के घर चार चोरो ने चोरी की वारदात को दिया था अंजाम

पुलिस ने बीते रविवार और सोमवार की दरमियानी रात्रि नर्मदा नगर निवासी शिक्षिका प्रीति श्रीवास्तव के घर चार युवकों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था. जिन्होंने शिक्षिका के सुने घर का फायदा उठाकर घर में घुसकर सोने, चांदी के आभूषण और नगद रूपये की चोरी की थी. जिसमें पुलिस ने नवेगांव थाना अंतर्गत कोसमी निवासी 20 वर्षीय नितिन उर्फ क्रिस पिता सुरेश पटले, 23 वर्षीय राहुल उर्फ नेतलाल नागेश्वर, 20 वर्षीय रितिक उर्फ अक्कू पिता राजकुमार ब्रम्हें और लालबर्रा थाना अंतर्गत ददिया निवासी 21 वर्षीय निलेश उर्फ निली पिता स्व. भोजलाल पटले को गिरफ्तार किया है. इसमें नितिन पटले, निलेश पटले और राहुल नागेश्वर, सिविल लाईन क्षेत्र में इंश्युरेंस एजेंट से की गई 30 हजार रूपये की लूट में शामिल थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट की वारदात में प्रयुक्त मोटर सायकिल भी बरामद की है.

फारेस्ट विभाग से लोहे के आरा चोरी की घटना में दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने फारेस्ट विभाग में हुई 45 लोहे के आरे चोरी मामले में दो आरोपियों नवेगांव थाना अंतर्गत कोसमी निवासी 21 वर्षीय आकाश पिता दिलीप डोंगरे और 20 वर्षीय रवि उर्फ छर्रा पिता शैलेष बागड़े को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से पुलिस ने चोरी किये गये 25 नग लोहे के आरे को बरामद किया है. जिनसे पुलिस शेष चोरी किये गये आरे को लेकर पूछताछ कर रही है.

इनका रहा सराहनीय योगदान

2 चोरी और एक लूट की वारदात में आरोपियों को मय चोरी किये गये सामान के साथ गिरफ्तार करने में पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी के मार्गदर्शन तथा सीएसपी कर्णिक श्रीवास्तव के निर्देशन में कोतवाली थाना प्रभारी मंशाराम रोमड़े, एसआई विकास यादव, दीपक चौहान, एएसआई बी. आर. मेश्राम, देवकंठ सोनी, प्रधान आरक्षक सुधीर श्रीवास, दिनेश कुंभरे, आरक्षक दारासिंह बघेल, गजेन्द्र माटे, शैलेष गौतम, जयपाल निकुरे, सूरज बरकड़े, यशवंत अगासे, राम रावेट और महिला आरक्षक सुषमा कटरे का सराहनीय योगदान रहा.


इनका कहना है

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एंटी क्राईम को लेकर पुलिस द्वारा एसआईटी टीम गठित की गई है. जो लगातार एंटी क्राईम के मामले को लीड कर उसके निराकरण में जुटी है. 2 चोरी और लूट का मामला भी एसआईटीम टीम द्वारा किया गया है. चोरी और लूट में पकड़ाये गये आरोपी आदतन आरोपी है. जिनके पूर्व के अपराधिक रिकॉर्ड पुलिस में दर्ज है. जिनसे पूछताछ में और भी मामले के खुलासे होने की उम्मीद है, जिन्हें मामले में न्यायालय में पेश कर उनका पीआर लिया जायेगा. जल्द ही अन्य और चिन्हित अपराधों को लेकर पुलिस कार्यवाही कर रही है जिसके परिणाम जल्द ही सामने आयेंगे.

अभिषेक तिवारी, पुलिस अधीक्षक


Web Title : THE ACCUSED, 2 ACCUSED IN THE THEFT AND LOOTING CASE, WERE ARRESTED BY THE SIT TEAM FOR THE GANG.