फिर गर्रा टोल नाका प्रारंभ होने की सुगबुगाहट, ट्रांसपोर्टर और बस एशोसिएशन ने की आयोग अध्यक्ष से मुलाकात, गर्रा टोल टैक्स प्रारंभ नहीं होने का मिला आश्वासन

बालाघाट. लंबे अरसे के बाद 11 अगस्त को बालाघाट-सिवनी मार्ग पर प्रारंभ किये गये गर्रा टोल टेक्स नाका के खिलाफ हुए भारी विरोध के बाद जहां इसे महिनों तक बंद रखा गया था, वहीं दो महिने बाद एक बार फिर 22 अक्टूबर को गर्रा टोल टेक्स नाका प्रारंभ करने पर फिर भारी विरोध देखने को मिला. जिसके बाद फिर प्रशासन ने टोल टेक्स को बंद करने का भरोसा दिलाया था. लेकिन इस भरोसे के बाद फिर गर्रा टोल टेक्स नाका प्रारंभ होने की सुगबुगाहट और ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन को जिला प्रशासन द्वारा दबाव में नाका प्रारंभ करने की मिल रही जानकारी ने फिर एक बार गर्रा टोल नाका की आग को भड़का दिया था. हालांकि हर बार टोल को लेकर फिर आंदोलन की स्थिति न बने और आम जनता को परेशान न होना पड़े, इसको लेकर ट्रांसपोर्ट एशोएिशन, बस एशोसिएशन और अन्य एशोसिएशन ने आयोग अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन से 24 अक्टूबर को मुलाकत की और अपनी समस्याओं को रखा.

ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन उपाध्यक्ष अविनाश ठाकुर ने बताया कि गत 22 अक्टूबर को अवैधानिक रूप से गर्रा टोल नाका के प्रारंभ किये जाने पर सभी संगठनांे ने विरोध प्रदर्शन किया था. जिससे आम लोगांे को परेशानी हुई है, जो हमने भी महसुस किया था. जिसको लेकर कलेक्टर साहब के साथ बैठक में आश्वस्त किया था कि गर्रा टोल टेक्स प्रारंभ नहीं होगा, लेकिन फिर नाका को प्रारंभ करने की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी. हमें कलेक्टर साहब ने कहा कि नाका का प्रारंभ करने का दबाव आ रहा है और इसे चालु करना पड़ेगा. जिसको लेकर फिर आंदोलन न करना पड़े और जनता को कोई असुविधा न हो, इसे देखते हुए ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन अध्यक्ष पूरनसिंह भाटिया के नेतृत्व में आयोग अध्यक्ष एवं विधायक गौरीभाऊ से प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और अपनी समस्याओं को रखा. बढ़ते डीजल और कोरोना कॉल की आर्थिक मंदी से ट्रांसपोर्टरों पर आर्थिक भार न आये और आगामी समय में सरकारी धान का परिवहन भी होना है, जिसको लेकर भी चर्चा की गई, ताकि नाका के प्रारंभ होने से स्थानीय ट्रांसपोर्टरों को कोई दिक्कत न हो. भाऊ ने हमें आश्वस्त किया है कि गर्रा टोला नाका प्रारंभ नहीं होगा और जब लबादा में टोल नाका पूरा बनकर तैयार हो जायेगा तब स्थानीय ट्रांसपोर्टरों का विशेष ध्यान रखते हुए उन्हें सुविधा प्रदान की जायेगी.

आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने बताया कि गर्रा टोल टेक्स से निकलते समय वारासिवनी की ओर जाने वाले वाहनों में लगे फास्टटेग से टोल लगने और गर्रा टोल नाका को दूसरे स्थान में रखे जाने की बात को लेकर ट्रांसपोर्ट एशोएिशन, बस एशोसिएशन और अन्य संगठनों ने मुलाकात की थी. जिसमें उनसे चर्चा कर लबादा में टोल नाका प्रारंभ होने के बाद ही टोल टेक्स वसुली को समाधान कारक रास्ता निकालने की बात कही गई है, चूंकि टेंडर में ही स्थानीय वाहनों को मंथली पास की व्यवस्था है, जिसमंे 145 रूपये लगना है, वाहनों की क्षमता के अनुसार टेक्स लगेगा. जिले के अधिकत्तम वाहनों को नाका से राहत मिले, इसका प्रयास किया जायेगा.  


Web Title : THEN, THERE IS A BUZZ ABOUT THE INTRODUCTION OF THE GARRA TOLL NAKA, TRANSPORTER AND BUS ASSOCIATION MEET THE COMMISSION CHAIRMAN, ASSURE SUO WAY THAT THE GARRA TOLL TAX WILL NOT BE INTRODUCED