कानफोडु सायलेंसर पर न्यायालय के आदेश पर यातायात विभाग ने चलाया बुलडोजर, सायलेंसर विक्रेता पर 5 हजार का जुर्माना और न्यायालय उठने तक की सजा

बालाघाट. जिले में कानफोडु सायलेंस के खिलाफ बालाघाट यातायात विभाग द्वारा की गई कार्यवाही में माननीय न्यायालय ने फैसला दिया है. जिसमें कानफोडु सायलेंसर विक्रेता पर माननीय न्यायालय ने 5 हजार रूपए के अर्थदंड के साथ ही विक्रेता को न्यायालय उठने तक की सजा दी है. वहीं जब्त 11 सायलेंसरों के विनिष्टिकरण के आदेश पर यातायात विभाग ने सायलेंसरों पर बुलडोजर चलाकर उसका विनिष्टिकरण किया.  

यातायात थाना प्रभारी शैलेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि कानफोडु सायलंेसर के कारण अक्सर दुर्घटना का अंदेशा बना रहता था. यातायात नियमों का उल्लंघन कर कानफोडु सायलेंस बेचने और लगाने वालांे के खिलाफ वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में की गई कार्यवाही में 17 मई 2023 को मुखबिर की सूचना पर नगर के रानी अवंतीबाई चौक स्थित माहुले ऑटो मोबाईल एंड एसेसिरिज के दुकानदार हितेश पिता रामआसरे माहुले की दुकान पर दबिश देकर यहां दबिश देकर कानफोडु 10 सायलेसर और एक नग वाहन में लगाते हुए जब्त किया गया था. जिसमें प्रकरण दर्ज कर चालान पत्र न्यायालय में पेश किया गया था. जिसमें माननीय न्यायालय द्वारा दुकानदार के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट अधिनियम की धारा 182 क(3) में फैसला देते हुए मॉडिफाईड तेज आवाज आने वाले सायलेंसरों को अपने अधिपत्य में राने एवं बुलेट वाहन में लगाते हुए पाए जाने का दोषी पाते हुए दुकानदार हितेश माहुले को न्यायालय उठने तक की सजा एवं 5 हजार रूपए अर्थदंड से दंडित करने और जब्त लगभग 50 हजार रूपए कीमत के 11 सायलेंसर को अपील अवधि पश्चात नष्ट करने का आदेश दिया था. जिसमें अपील अवधि पूर्ण होने पर आज 23 दिसंबर को न्यायालय के आदेशानुसार मॉडिफाई सायलेंसरों को थाना यातायात द्वारा न्यायालय परिसर में बुलडोजर चलाकर उसके नष्टीकरण की कार्यवाही की गई.  

यातायात थाना प्रभारी शैलेन्द्र यादव ने वाहन चालकों से अपील की है कि दो पहिया वाहनो में मॉडिफाई सायलेंसर ना लगाए. उन्होंने बताया कि अब तक इस मामले में यातायात पुलिस ने 47 वाहनों पर कार्यवाही कर 58 हजार 8 सौ रूपया जुर्माना वसुला कर एक प्रकरण सायलेंसर से संबंधित माननीय न्यायालय में पेश किया. जिसमंे माननीय न्यायालय ने 13 हजार 7 सौ रूपये का अर्थदंड से दंडित करने का आदेश दिया है.  


Web Title : TRAFFIC DEPARTMENT RUNS BULLDOZER ON COURT ORDER ON KANFODU SILENCER, FINES RS 5,000 ON SILENCER VENDOR AND SENTENCED TILL THE RISE OF COURT