दो ठेकेदारों ने कमीशन के चक्कर में छोड़ा काम-भगत, मनकुंवर नदी पर पूर्व विधायक एवं ग्रामीणों ने राज्यमंत्री पर बोला हमला

बालाघाट. बालाघाट और मंडला को जोड़ने वाले मनकुंवर नदी पर अंग्रेजो के समय पर बना पुलिया बीते 2022 की अत्यधिक बारिश में बह जाने से इस मार्ग पर पुलिया निर्माण के ठेके के बावजूद अब तक पुलिया निर्माण नहीं किये जाने और दूसरी बार डायवर्सन पुलिया के बह जाने पर पूर्व विधायक मधु भगत सहित क्षेत्रीय ग्रामीण जनों ने राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इसका जिम्मेदार बताया.

गौरतलब हो कि बीते अगस्त 2022 में मनकंुवर नदी पर अंग्रेजो के समय से बना पुलिय ढह गया था. जिसके बाद इस पुलिया निर्माण को लेकर क्षेत्रीय लोगांे ने आवाज बुलंद की. जिसके परिणामस्वरूप इस पुलिया के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने राशि आबंटित कर पुलिया निर्माण की एजेंसी पीडब्ल्युडी को एजेंसी बनाया. एजेंसी द्वारा पुलिया निर्माण कार्य का ठेका, ठेकेदार को दिया गया था. जिसके निर्माण से पूर्व मार्ग पर आवागमन को लेकर मार्ग से आवागमन को सुचारू करने के लिए डायवर्सन पुलिया बनाया गया था, लेकिन बीते अप्रैल और मई की दरमियानी तेज बारिश के कारण 2 मई की अलसुबह डायवर्सन पुलिया बह गया था. जिसके बाद इस मार्ग पर आवागमन के अवरूद्ध हो जाने से एक और डायवर्सन पुलिया निर्मित किया गया था. जो भी बीते दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण बीते 27 जून की रात्रि बह गया. जिससे बालाघाट और मंडला राजमार्ग का संपर्क पूरी तरह से टूट गया है. नदी के उस पार सकरी, पाद्रीगंज, सोनखान, गुडरू और कुकड़ा के 25 गांवो का संपर्क जिले से टूट गया है. जिससे रहवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं बल्कि शिक्षा, स्वास्थ्य, किसानों के समक्ष समस्या खड़ी हो गई है. यही नहीं बल्कि इमरजेंसी तबियत खराब होने या फिर किसी की मौत होने पर कोई इस छोर से दूसरी छोर नहीं जा पा रहा है.  

जिसको लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है. मनकंुंवर नदी पर बने डायवर्सन पुलिया के तेज बारिश में बह जाने के बाद विपक्षी कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक एवं राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें आम जनता की समस्या पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया. पूर्व विधायक मधु भगत ने कहा कि कमीशन के चक्कर में पुल निर्माण का कार्य ठेकेदार नहीं करना चाहते है. उन्होंने बताया कि चुनाव को देखते हुए बीते दिनों निकाली गई विकास यात्रा, भाजपा के राज्यमंत्री में डायर्सन पुल बहने से कोरी साबित होती है. राज्यमार्ग के मनकुंवर नदी पर बने डायवर्सन पुलिया के टूट जाने से शिक्षा, स्वास्थ्य और किसानों को भारी परेशानियांे का सामना करना पड़ रहा है और क्षेत्रीय विधायक एवं राज्यमंत्री केवल और केवल भूमिपूजन एवं लोकार्पण में नारियल फोड़ने का काम कर रहे है. यही नहीं बल्कि क्षेत्रीय लोगों की प्रशासन पर नाराजगी साफ दिखाई दे रही है. जिसके लिए क्षेत्र के पूर्व विधायक मधु भगत एवं क्षेत्रीय जनता ने शासन में मंत्री रामकिशोर कावरे और जिला प्रशासन को इसका जिम्मेदार बताया है.  


Web Title : TWO CONTRACTORS LEAVE WORK FOR COMMISSION, FORMER MLA AND VILLAGERS ATTACK MINISTER ON MANKUNWAR RIVER