खदान के अंदर ईसीएल कर्मी को बंधक बना कर सात लाख कीमत की 220 मीटर केबल की लूट, प्रबन्धन ने गार्ड को किया निलंबित,पुलिस छानबीन में जुटी

निरसा(बी के सिंह) :- निरसा थाना क्षेत्र में इन दिनों केबल लुटेरे पुनः सक्रिय हो गए है. आये दिन किसी न किसी कोलियरी में केबुल लूट की घटना को अंजाम दे रहा है. पुलिस अब तक लुटेरे गिरोह का सुराग पाने में असफल रही है.

बीती मध्य रात्रि बाद लगभग ढेड़ बजे लेबल लुटेरों ने ईसीएल मुगमा क्षेत्र के लखिमता कोलियरी के बीपी वन खदान में धावा बोलकर घटना को अंजाम दिया.   खदान के ऊपर ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्ड जोगी राजभर, रामा लोहार, विमल बावरी को भनक तक नही लगी कि लुटेरे कब खदान में घुसे और कैसे. लुटेरों की  संख्या 20 से 25 बताई गई है.   लुटेरे खदान में जाकर, खदान में ड्यूटी पर तैनात जयदेव बावरी के घड़ी और जयदेव मंडल के मोबाइल लुटेरों ने छीन लिया उसके बाद  सौरभ राज, ज्योति प्रकाश, जुगनू बावरी, जयदेव  ज्योति कुमार कश्यप और संजीत कुमार माइनिंग सरदार सुबल बनर्जी आफताब आलम भजन चंद्र मंडल पंप खलासी को बंधक बनाकर घंटों लूटपाट किया सभी आग्नेयास्त्र से लैस थे. लुटेरों ने इत्मीनान से 90 एमएम का 220 मीटर केबुल काट लिया जिसकी कीमत सात लाख बताई गई है. घटना की सूचना पर निरसा पुलिस व सुरक्षा कर्मियों को दी गई  घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का मुआयना किया और पुलिस जांच में जुट गई है.  
इधर घटना की सूचना पर कोलियरी प्रबन्धन ने डियूटी में लापरवाही के आरोप में तीनों गार्ड जोगी राजभर,रामा लोहार,व बिमल बाउरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

इसके पूर्व लुटेरों ने  लखिमाता कोलियरी के ही सेंट्रल पूल बिजली घर में धावा बोलकर 30 मीटर केबल तार लूट लिया लिया था. इस घटना के पूर्ब हरियाजाम कोलियरी के कुहका स्थित पम्प हाउस में धावा बोल कर गार्ड को मारपीट कर बंधक बना लिया और केबल लूट की घटना को अंजाम दिया.