पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन

धनबाद. आम आदमी पार्टी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के बारे में डीएन सिंह ने कहा कि आज आम जनता पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के कारण महंगाई से त्रस्त है.  

केंद्र सरकार की नीतियां दोहरी और जनविरोधी हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब भाजपा विपक्ष में थी, तो वह पेट्रोल और डीजल की कीमत पर छत उठाती थी, लेकिन आज स्थिति यह है कि अंतरराष्ट्रीय  बाजार में कच्चे तेल की कीमत 40 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर आ गई है, लेकिन मोदी सरकार उद्योगों को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम नहीं कर रही है, जबकि आम जनता को कोरोना अवधि के दौरान एक कठिन संकट का सामना करना पड़ रहा है.   

उन्होंने कहा सरकार की बेरूखी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मौजूदा समय में पेट्रोल पर कुल उत्पाद शुल्क 32. 98 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 31. 83 रुपये प्रति लीटर है.   2014 में जब नरेंद्र मोदी सरकार ने सत्ता संभाली थी, तब पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 9. 48 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 3. 56 रुपये प्रति लीटर था.   इस तरह, इन लगभग छह वर्षों में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 23. 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 28. 27 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है.   मोदी सरकार द्वारा पिछले 21 दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि की गई है. कार्यक्रम में वाजिद,सलाउद्दीन, रवि,सुभाष, रंजीत, आशीष,विकास, बंटी की मौजदगी में आयोजित किया गया.