झरिया सिंदरी मुख्य मार्ग पे धूलकण उड़ रहा है इसके लिए बीसीसीएल जिम्मेवार है: अर्जुन विश्वकर्मा

झरिया - सिंदरी मुख्य मार्ग पे हाइवा ट्रक चलने से उड़ने वाली धूल से मार्ग किनारे दुकानदार व राहगीरों का जीना मुहाल हो गया. जिससे दुकानदारो ओर स्थानीय लोगों में बीसीसीएल के प्रति काफी आक्रोश व्याप्त है. स्थानीय लोगों ने बीसीसीएल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

विरोध करने वालो ने कहा कि भारी वाहनों के चलने से उड़ने वाली धूल की समस्या से अब तक लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है. विदित हो कि यह मुख्य मार्ग होने के कारण यहां से रोजाना हजारों वाहन होकर गुजरते हैं. जिससे इस क्षेत्र में दिनभर शहर के अंदर धूल उड़ता रहता है. इसके कारण मार्ग में लगे दुकानदारों व राहगीरों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. वहीं, आने वाले समय में इस क्षेत्र के लोगों को प्रदूषण से होने वाले विभिन्न बीमारियों का खतरा बना रहता है. हनुमानगढ़ी से लेकर लोदना रक्षा काली मंदिर तक आवागमन करना अब आसान काम नहीं है. सड़क पर उड़ रही धूल से लोगों का चलना मुश्किल हो गया है. सड़कों पर बने गड्ढे से तो राहगीर पहले ही परेशान हो रहे थे, अब उड़ती धूल का भी सामना करना पड़ रहा है. शहर के बीच से लगातार भारी वाहनों के गुजरने से धूल उड़ने लगती है. इस मार्ग पर धूल ही धूल नजर आता है. धूलकण उड़ने से वाहन चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. भारी वाहन के आवाजाही से परेशानी बढ़ जाती है. भारी वाहन के पीछे-पीछे चलने वाले छोटे-छोटे वाहन खासकर बाइक चालकों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ती है. बाइक चालक को सड़क पर उड़ रही धूल आंखों के सामने ओझल कर देती है. इससे अक्सर दुर्घटना होनी की आशंका बनी रहती है. छोटे वाहन चालकों को दिन में भी लाइट जलाकर चलना पड़ता है. मुख्य मार्ग पर वाहनों के आने जाने से मिट्टी पिस-पिस कर बारीक हो गई. अब जैसे ही कोई वाहन मार्ग से गुजरता है तो धूल का गुब्बार बन जाता है तथा पूरा वातावरण धूलमय हो जाता है. ऐसे में इस क्षेत्र के कई दुकानदार खांसी, एलर्जी व दमे से ग्रसित हो रहे हैं.   यात्रियों के अलावा अन्य लोगों को भी वाहन के शीशे बंद कर आवाजाही करनी पड़ रही है. वही नगरवाशी अर्जुन विश्वकर्मा का कहना है कि  स्थानीय और जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते सड़क किनारे स्थित दुकान और राहगीर इन दिनों झरिया मार्ग में उड़ने वाली धूल के गुबार से परेशान हैं. इस से कई तरह की बीमारियां भी हो रहा है, टीबी, दमा, ह्रदय रोग, इसका सीधा असर आंखो पर भी पड़ रहा है वायु प्रदूषकों के संपर्क में आने से भी फेफड़ों के कैंसर का खतरा बढ़ जाता है. यू कहिए की इसका सीधा लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है. दुकानदार अनवर का कहना है आज जो भी झरिया हनुमानगढ़ी मुख्य मार्ग पे धूलकण उड़ रहा है इसके लिए बीसीसीएल जिम्मेवार है. यह रास्ता आम लोगो के लिए बनाया गया था, 

 दिन रात झरिया हनुमान गढ़ी मार्ग होते बीसीसीएल का भारी वाहनो आवागमन लगातार जारी रहता है, तो उनका दायित्व बनता है की पानी छिड़काव करे. नही तो आने वाले समय में हमलोग सड़क पर उतरने पर बाध्य होंगे.