धनबाद में गिरती कानून व्यवस्था के खिलाफ भाजपा शुक्रवार को धरने पर बैठेगी

धनबाद : जिले में गिरती कानून व्यवस्था के विरोध में भारतीय जनता पार्टी शुक्रवार को रणधीर वर्मा चौक पर धरना देगी. धरना के उपरांत उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को मेमोरेंडम सौपेगी. इस आशय की जानकारी विधायक राज सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से दी.

विधायक राज सिन्हा ने हेमंत सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा जेएमएम की सरकार आते ही राज्य में कानून व्यवस्था धरासायी हो चुकी है. धनबाद में आए दिन आपराधिक घटनाएं घट रही है. ताजा उदाहरण उन्होंने जानेमाने हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ कैलाश प्रसाद पर हुए हमले का दिया. उन्होंने कहा यह घटना कानून व्यवस्था की पोल खोल रही है.

उन्होंने कहा हेमंत सरकार में पदाधिकारियों का मनोबल गिराया जा रहा है और अपराधी का मनोबल बढ़ाया जा रहा है. जब कोई घटना घटती है तो सम्बन्धित पदाधिकारी को सस्पेंड कर दिया जाता है. इससे न सिर्फ उन पदाधिकारियों का मनोबल गिर रहा बल्कि अपराधी का मनोबल भी बढ़ रहा है.

कांग्रेस नेताओ के बयानों पर पलटवार करते हुए उंन्होने कहा सीएमपीएफ मामले को कॉग्रेस तोड़ मडोड कर जनता के बीच प्रस्तुत कर जनता में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे है. सीएपीएफ कमिश्नर का वेकेंट पोस्ट नही भरने के कारण केंद्र सरकार कोलकाता में महज एक सेंटर खोलने पर विचार कर रही है. धनबाद में सीएमपीएफ अपने यथास्थिति में ही रहेगी जबकि इस मामले को गलत ठंग से पेश करने में कांग्रेस के लोग लगे है.

धनबाद से दुरंतो ट्रेन छीनने की बात को सिरे से खरिज करते हुए कहा कि धनबाद में दो दुरंतो चल रही थी. एक दुरंतो आज भी धनबाद रूठ पर चल रही है. एक अन्य दुरंतो का समय यात्रियों के अनुकूल नही रहने की वजह से धनबाद में काफी घाटे में चल रही थी. इसे देखते हुए उसे अगले रूठ पर चलाया जा रहा है. आज उस रूठ पर यह ट्रेन चलने से यात्रियों को काफी लाभ मिल रहा है और रेलवे को राजस्व की प्राप्ति भी अच्छी हो रही है.

एम्स और हवाई अड्डा धनबाद से छीने जाने के सवाल पर कहा कि इसका धनबाद में निर्माण होने की कोई अधिसूचना जारी ही नही हुई थी. अगर जारी हुई है तो कांग्रेस के लोगो को बताना चाहिए.

प्रेस वार्ता में जिला अध्यक्ष चंद्र शेखर सिंह, मिल्टन पार्थ सारथी, संजय झा, नितिन भट्ट मौजूद थे.